Lok Sabha Election 2024: स्मृति ईरानी ने सनातन धर्म को लेकर INDI गठबंधन पर बोला हमला, DMK को बताया सनातन विरोधी तो कांग्रेस के लिए कह दी ये बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तमिलनाडु के उत्तरी चेन्नई में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकरल निशाना साधा। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस आज केरल जैसे राज्य में भी चुनाव लड़ने के लिए पीएफआई के राजनीतिक नेतृत्व जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों का समर्थन लेती है।

Lok Sabha Election 2024

स्मृति ईरानी ने सनातन धर्म को लेकर DMK और कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को तमिलनाडु के उत्तरी चेन्नई में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुईं और डीएमके(DMK) नेताओं की कथित सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों पर जमकर निशाना साधा। ईरानी ने कहा कि आज, मैं एक ऐसे राज्य में खड़ी हूं जो अपनी आध्यात्मिक शक्ति, अपने संतों और अपनी संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है, और यही कारण है कि जब डीएमके नेताओं ने सनातन धर्म पर हमला किया तो देश गुस्से में है। बता दें, भाजपा नेता, जो केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं, उत्तरी चेन्नई के भाजपा उम्मीदवार पॉल कनगराज के समर्थन में प्रचार कर रही थी।

इंडिया गठबंधन नहीं कर सकती लोकतंत्र की रक्षा

पॉल कनगराज के समर्थन में प्रचार चेन्नई के नम्मालवारपेट मार्केट में ओथावदाई स्ट्रीट से शुरू हुआ, ईरानी ने विपक्षी गुट इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि आज, कांग्रेस पार्टी कहती है कि वे लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी से मेरा सवाल है कि जब वे द्रमुक के साथ हैं तो वे लोकतंत्र की रक्षा कैसे करेंगे? उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादी संगठन के राजनीतिक नेतृत्व का समर्थन लेने वाली कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन देश में लोकतंत्र की रक्षा कैसे कर सकती है।
ईरानी ने कहा कि कांग्रेस आज केरल जैसे राज्य में भी चुनाव लड़ने के लिए पीएफआई के राजनीतिक नेतृत्व जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों का समर्थन लेती है। और मैंने देखा कि वायनाड में, INDI गठबंधन लड़ रहा है, लेकिन जब वे दिल्ली में मिलते हैं, तो वे एक-दूसरे को गले लगा रहे हैं। आज मैं तमिलनाडु में हूं; मैं केवल इतना कह सकती हूं कि दिल्ली में, वे गले मिल रहे हैं; केरल में, वे भीख मांग रहे हैं और तमिलनाडु में वे ठगी कर रहे हैं।
बता दें, तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। 2019 के आम चुनावों के लिए मतदान के दौरान, DMK के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, VCK, MDMK, CPI, CPI (M), IUML, MMK, KMDK, TVK और AIFB शामिल थे, ने 38 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की थी। डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 39 में से 38 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की। कांग्रेस, जो गठबंधन का भी हिस्सा थी, ने लड़ी गई नौ सीटों में से 8 सीटें हासिल कीं थी।
दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने केवल एक सीट जीती थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार वी वैथिलिंगम ने पुडुचेरी संसदीय क्षेत्र की एकमात्र सीट जीती थी। जानकारी के लिए बता दें, देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited