Suraj Pal Amu Resigns: करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल अमू ने BJP से दिया इस्तीफा, ये बताई वजह

Suraj Pal Amu Resigns: हरियाणा में चल रही सियासी हलचल के बीच बीजेपी को झटका लगा है। BJP के बड़े राजपूत नेताओं में शामिल सूरज पाल अम्मू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Suraj Pal Amu

करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल अमू ने भाजपा से दिया इस्तीफा

Suraj Pal Amu Resigns: हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता और करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल अमू ने यह आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया कि भाजपा ने क्षत्रिय समुदाय का अपमान करने वाले व्यक्ति को लोकसभा उम्मीदवार का टिकट दिया। वह स्पष्ट रूप से केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला का जिक्र कर रहे थे जिन्हें भाजपा ने गुजरात के राजकोट लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

राजपूत नेताओं को दरकिनार कर रही बीजेपी- अमू

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे अपने इस्तीफे में अमू ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी ने राजपूत नेताओं को दरकिनार कर दिया है। 2014 के बाद से भारतीय जनता पार्टी में नेतृत्व की स्थिति में क्षत्रिय समुदाय का प्रतिनिधित्व भी लगातार कम होता जा रहा है। यहां तक कि समुदाय के प्रमुख नेताओं को भी पार्टी से किनारे किया जा रहा है। पार्टी ने एक को टिकट दिया है उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने दिवंगत क्षत्रिय माताओं और बहनों के चरित्र पर शर्मनाक टिप्पणी की, उसे पूरे देश के क्षत्रिय समुदाय का अपमान माना जा रहा है। अपने त्याग पत्र में अमू ने 2018 में भी बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उनका इस्तीफा खारिज कर दिया गया था।
1990-91 तक वह भाजपा युवा मोर्चा, सोहना के मंडल अध्यक्ष रहे। 1993-96 तक, उन्होंने भाजपा युवा मोर्चा के जिला महासचिव के रूप में कार्य किया। वह 2018 से भाजपा के राज्य प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं। अमू 2018 में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे थे, जिसने कथित तौर पर राजपूत समुदाय की भावनाओं को आहत किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited