'हम भी कह रहे हैं कि हमें POK वापस चाहिए लेकिन...': असदुद्दीन ओवैसी ने BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को भाजपा से पूछा कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में क्या किया है। PoK वापस पाने में कितने साल लगेंगे?

Asaduddin Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी ने POK को लेकर BJP को घेरा

Lok Sabha Election 2024: पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर पर बहस के बीच, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को भाजपा से पूछा कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में क्या किया है। PoK वापस पाने में कितने साल लगेंगे?
औवेसी ने यह भी कहा कि वह भी चाहते हैं कि पीओके को भारत में शामिल किया जाए लेकिन यह मुद्दा केवल चुनाव के दौरान ही सामने आता है।

देश में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये से अधिक- ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि अब वे (भाजपा) '400 पार' नहीं कह रहे हैं। असली मुद्दा यह है कि पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये से अधिक हो गई हैं और पेपर लीक की घटनाएं वाराणसी में हो रही हैं, जहां से पीएम मोदी उम्मीदवार हैं। वे इस बारे में बात करते हैं उन्होंने कहा कि 'पीओके, लेकिन उन्होंने इसे पाने के लिए पिछले 10 वर्षों में क्या किया है? हम यह भी कह रहे हैं कि पीओके भारत का हिस्सा है और हमें इसे वापस लेना चाहिए, लेकिन पीओके का मुद्दा केवल चुनावों के दौरान सामने आता है।

पीओके भारत का है, और रहेगा। हम इसे लेंगे- अमित शाह

ओवैसी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में उन्होंने जो भी वादे किए वे झूठे निकले। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने देश भर में अपने अभियान में पीओके का मुद्दा उठाया है। कई भाजपा नेता इस बात को उजागर कर रहे हैं कि यह क्षेत्र केवल भारत का है। गृह मंत्री अमित शाह ने 20 मई को दिल्ली में एक रैली में इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान के कब्जे वाला जम्मू-कश्मीर हमेशा भारत का रहेगा। इंडिया गठबंधन के नेता कहते हैं कि पीओके के बारे में बात मत करो, पाकिस्तान का सम्मान करो क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। राहुल बाबा, हम बीजेपी के लोग हैं; हम परमाणु बम से नहीं डरते। पीओके भारत का है, और रहेगा। हम इसे लेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में एकीकृत करने के लिए लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें हासिल करने के सपने को साकार करने की जरूरत है। यूपी सीएम ने कहा कि पीओके को भारत का हिस्सा बनाने के लिए 'अबकी बार, 400 पार' के दृष्टिकोण को साकार करने की जरूरत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited