'महिलाओं को देंगे एक लाख, 2 बीवियों वालों को दो लाख...', कांग्रेस नेता के बयान पर फिर गरमायी सियासत; देखें VIDEO

Lok Sabha Elections 2024: रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें पार्टी की ‘महालक्ष्मी’ योजना के तहत दो लाख रुपये मिलेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने कांतिलाल भूरिया के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा भूरिया जी ने अभी एक शानदार घोषणा की है कि दो पत्नियों वाले व्यक्ति को दोगुनी मिलेगी।

Kantilal Bhuria

जिन पुरुषों की दो पत्नियां, उन्हें कांग्रेस की योजना के तहत मिलेंगे दो लाख रुपये : भूरिया

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें पार्टी की ‘महालक्ष्मी’ योजना के तहत दो लाख रुपये मिलेंगे। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस ने घोषणा की है कि सत्ता में आने पर वह महालक्ष्मी योजना के तहत प्रत्येक गरीब महिला को एक-एक लाख रुपये सालाना देगी। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस नेता के इस बयान पर हमला बोलते हुए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

भूरिया (73) कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पिछली सरकार में आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री थे। भूरिया ने सैलाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा घोषणापत्र हर महिला को एक लाख रुपये देने का वादा करता है। यह पैसा उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा। जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, वे दोनों ही इस योजना के अंतर्गत आएंगी। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस अवसर पर कहा कि ‘भूरिया जी ने अभी एक घोषणा की, जिसके तहत जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें दोगुना फायदा होगा।’
कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, महालक्ष्मी योजना के तहत जब तक महिलाएं गरीबी रेखा (बीपीएल) से ऊपर नहीं आतीं तब तक उन्हें 8500 रुपये प्रति माह मिलेंगे। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान की क्लिप एक्स पर पोस्ट कर निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited