Exit Poll 2024 Results: अहमदाबाद सट्टा बाजार ने किया दावा, कांग्रेस और बीजेपी को मिल रही हैं इतनी सीटें

Lok Sabha Election Exit Poll 2024 Results: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सात चरणों में मतदान खत्म हो चुका है। अहमदाबाद सट्टा बाजार ने चुनाव नतीजों को लेकर दावा किया है कि इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को कितने सीटें मिल रही हैं और कौन सरकार बना रही है।

Lok Sabha Election Exit Poll 2024 Results

लोकसभा रिजल्ट पर क्या कहता है अहमदाबाद सट्टा बाजार

Lok Sabha Election Exit Poll 2024 Results: आज यानी 1 जून 2024 को सात चरणों में होने वाला लोकसभा चुनाव समाप्त हो गया। आखिरी चरण के मतदान के बाद यानी शाम 6.30 बजे एग्जिट पोल घोषित किए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान और एग्जिट पोल के प्रकाशन से पहले, गुजरात के अहमदाबाद सट्टा बाजार ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और विपक्ष के इंडिया ब्लॉक के लिए जीतने वाली सीटों को लेकर बड़ा दावा किया है। उसने अनुमान लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस कितनी सीटें मिल रही हैं।

Lok Sabha Election 2024 Result पर अहमदाबाद सट्टा बाजार का दावा

अहमदाबाद सट्टा बाजार ने दावा किया है कि लोकसभा 2024 में बीजेपी को 301 से 303 सीटें जीतने की उम्मीद है, जबकि कांग्रेस को 63 से 65 संसदीय सीटें मिल सकती हैं।

सट्टा बाजार: सट्टेबाजी दरों को प्रभावित करने वाले कारक

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सट्टा बाजार को प्रभावित करने वाले कारक जो सट्टेबाजी दरों में उतार-चढ़ाव का कारण बनते हैं, वे इस प्रकार हैं - उम्मीदवार की लोकप्रियता, चुनाव प्रचार रैलियों और वोटिंग प्रतिशत, जाति-आधारित समर्थन और पार्टी की ताकत।

लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव 7 चरणों में हुए। अंतिम चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 57 सीटों पर मतदान हुआ। मतगणना 4 जून को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही है, जबकि विपक्ष, इंडिया ब्लॉक के तहत सत्ताधारी पार्टी से सत्ता छीनने की कोशिश कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited