Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में वोटिंग के बीच भड़की भीड़, साउथ 24 परगना में EVM की लूट; VVPAT मशीन पर बोला धावा

West Bangal EVM Loot: लोकसभा चुनाव-2024 के सातवें चरण में पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में अचानक भीड़ गुस्सा गई। गुस्साई भीड़ मतदान केंद्र में घुस गई और एक EVM को उठा कर पास के तालाब में फेंक दिया, जिससे मतदान प्रक्रिया रुक गई।

West Bangal EVM Loot

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में लोगों ने EVM मशीन पर बोला धावा

West Bangal EVM Loot: लोकसभा चुनाव-2024 के सातवें चरण में पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में अचानक भीड़ गुस्सा गई। गुस्साई भीड़ मतदान केंद्र में घुस गई और एक EVM को उठा कर पास के तालाब में फेंक दिया, जिससे मतदान प्रक्रिया रुक गई। ये तब हुआ जब कुछ मतदान के लिए कुछ लोगों को पोलिंग बूथ में जाने से रोक दिया गया। जानकारी के मुताबिक, शनिवार को सुबह 7 बजे शुरू हुए लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के दौरान, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को स्थानीय भीड़ ने लूट लिया और दो वीवीपीएटी मशीनों को दक्षिण 24 परगना, पश्चिम बंगाल में एक तालाब के अंदर फेंक दिया गया।
पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार , सेक्टर अधिकारी द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सीईओ पश्चिम बंगाल ने एक्स पर पोस्ट किया कि आज सुबह 6.40 बजे 19- जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलतली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास सेक्टर अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब के अंदर फेंक दिया गया। सीईओ ने आगे बताया कि सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध कराए गए हैं। सीईओ ने कहा कि सेक्टर पुलिस थोड़ी पीछे थी। सेक्टर अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की उड़ रही धज्जियां

सेक्टर के अंतर्गत आने वाले सभी छह बूथों पर मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है। सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध करा दिए गए हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय ने घटना की आलोचना की और कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही हैं। जादवपुर के भांगर में बम फेंके गए हैं, जयनगर के कुल्टी में गुस्साए ग्रामीणों ने एक ईवीएम और वीवीपीएटी मशीन को तालाब में फेंक दिया है क्योंकि टीएमसी के गुंडे उन्हें वोट नहीं देने देंगे।
मालवीय ने आगे कहा कि डायमंड हार्बर, जहां से ममता बनर्जी के भतीजे और उत्तराधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं, सबसे अधिक प्रभावित निर्वाचन क्षेत्र है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित डायमंड हार्बर है, जहां से ममता बनर्जी के भतीजे और उत्तराधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा है, उन्हें बूथों में बैठने नहीं दिया जा रहा है, उनके मतदान दस्तावेजों को छीन लिया गया और नष्ट कर दिया गया... पश्चिम बंगाल पुलिस अभिषेक बनर्जी के गुर्गों की तरह काम कर रही है। यहां तक कि मुसलमानों को भी नहीं बख्शा गया है क्योंकि उनमें से बड़ी संख्या में सीपीआई (एम) उम्मीदवार प्रतिकुर रहमान को वोट दे रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर चल रहा मतदान

टीएमसी की धर्मनिरपेक्षता उसी समय मर जाती है जब मुसलमान इसके खिलाफ मतदान करना शुरू करते हैं। पश्चिम बंगाल की नौ सीटों- बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, दम दम, जयनगर , जादवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर और मथुरापुर में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। 1 जून को मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल के नतीजे प्रसारित किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के पहले छह चरणों के लिए मतदान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई और 25 मई को हुआ था। आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हो चुके हैं। ओडिशा में पिछले चार चरणों में लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ चुनाव हो रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited