Lok Sabha Elections 2024:‘वोट जिहाद चाहिए या राम राज्य,’ कांग्रेस पर PM मोदी ने बोला हमला; पाकिस्तान का भी किया जिक्र

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने कर्नाटक में आरक्षण विवाद को लेकर कांग्रेस और भारतीय धड़े पर भी हमला बोला। उन्होंने आरक्षण पर टिप्पणी को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी आलोचना की।

PM Modi

कांग्रेस पर PM मोदी ने बोला हमला

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह मतदाताओं के लिए तय करने का समय है कि 'वोट जिहाद चलेगा या राम राज्य'। पीएम मोदी ने मंगलवार को एक सार्वजनिक बैठक में कहा कि भारत इतिहास के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है; आपको तय करना होगा कि वोट जिहाद चलेगा या राम राज्य। पाकिस्तान में आतंकवादी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं। और यहां, कांग्रेस के लोगों ने भी मोदी के खिलाफ वोट जिहाद की घोषणा की है, जिसका मतलब है कि एक विशेष धर्म के लोगों को मोदी के खिलाफ एकजुट होकर वोट करने के लिए कहा जा रहा है। कल्पना कीजिए कि कांग्रेस किस स्तर तक गिर गई है। क्या आप वोट जिहाद से सहमत हैं? क्या लोकतंत्र में ऐसा किया जा सकता है? क्या हमारा संविधान इस तरह के जिहाद की इजाजत देता है?
उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम द्वारा मुसलमानों से भाजपा को हराने के लिए 'वोट जिहाद' करने के लिए कहने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। आलम की टिप्पणी ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया और भाजपा नेताओं ने सपा नेता के बयान के लिए इंडिया गुट पर आरोप लगाया। आलम ने 30 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद निर्वाचन क्षेत्र में इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के लिए वोट मांगते समय यह टिप्पणी की थी। एफआईआर के अनुसार, मारिया आलम खान ने कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय को वोट जिहाद करने के लिए कहा।
मंगलवार को महाराष्ट्र के बीड में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कर्नाटक में आरक्षण विवाद को लेकर कांग्रेस और भारतीय धड़े पर भी हमला बोला। उन्होंने आरक्षण पर टिप्पणी को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी आलोचना की। कर्नाटक में, जहां ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण था, कांग्रेस सरकार ने एक फतवा लाया, एक आदेश दिया और रातोंरात कर्नाटक के सभी मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर दिया। बीआर अंबेडकर, संविधान, संसद ने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुसलमानों को ओबीसी की श्रेणी में रखकर उन्होंने (कांग्रेस) रातों-रात ओबीसी के लिए जो कुछ था उसे लूट लिया...अब वे पूरे देश में यही काम करना चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited