Maharashtra Election: सीट शेयरिंग पर MVA में कब लगेगी फाइनल मुहर? जान लें तारीख और वक्त

Maharashtra Chunav: महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी? इस सवाल का जवाब 23 नवंबर को मिल जाएगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया है कि एमवीए में सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह तक हो सकती है। कांग्रेस, राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) कुल 288 में से 85-85 सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

Mahayuti vs mva

महाराष्ट्र में कांटे की टक्कर

MVA seat sharing: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन के सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह की जायेगी। पटोले ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने अपने उन कुछ उम्मीदवारों से नामांकन पत्र दाखिल करने को कहा है, जिन्हें 20 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

कब तक फाइनल होगा सीट शेयरिंग का फॉर्मूला?

उन्होंने कहा, 'सीट-बंटवारे की घोषणा आज शाम या कल सुबह तक कर दी जाएगी।' कई दिन के गतिरोध के बाद विपक्षी गठबंधन ने बुधवार को घोषणा की थी कि कांग्रेस, राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) कुल 288 में से 85-85 सीट पर चुनाव लड़ेंगे तथा शेष सीट के लिए बातचीत जारी है।

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि एमवीए के सहयोगी दल आपस में कुछ सीट की अदला-बदली कर सकते हैं।

100 सीट पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना यूटीबी

राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने यह भी संकेत दिया कि उनकी पार्टी 100 सीट पर चुनाव लड़ सकती है। इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने के लिये की गयी नारेबाजी के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा कि उनका पहला काम एमवीए को सत्ता में लाना है। उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला आलाकमान द्वारा किया जायेगा।'

पुणे में राज्य सरकार द्वारा आरक्षित 35 एकड़ जमीन को एक बिल्डर को बेचे जाने संबंधी विवाद के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, 'महाराष्ट्र को बचाये जाने की जरूरत है, इसलिए इसको बचाना हमारी जिम्मेदारी है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited