महाराष्ट्र चुनाव: वर्ली से मिलिंद देवड़ा को उतारने की तैयारी, आदित्य ठाकरे की राह होगी मुश्किल

मिलिंद देवड़ा वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और दक्षिण मुंबई से तीन बार सांसद रहे हैं। देवड़ा को लोकसभा चुनाव के दौरान वर्ली निर्वाचन क्षेत्र को संभालने का काम दिया गया था।

Milind Deora vs Aaditya

मिलिंद देवड़ा और आदित्य ठाकरे

Maharashtra Elections: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वर्ली से राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को मैदान में उतारने की तैयारी की है। सूत्रों के मुताबिक, देवड़ा शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आदित्य ठाकरे द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद अब महायुति मिलिंद देवड़ा को अपना उम्मीदवार नामित करने के लिए तैयार है। जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है, हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मिलिंद देवड़ा वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और दक्षिण मुंबई से तीन बार सांसद रहे हैं। देवड़ा को लोकसभा चुनाव के दौरान वर्ली निर्वाचन क्षेत्र को संभालने का काम दिया गया था। आदित्य का निर्वाचन क्षेत्र होने के बावजूद वर्ली विधानसभा में यूबीटी को मात्र 6500 वोटों की बढ़त मिली। विशेष रूप से देवड़ा और आदित्य ठाकरे को मनसे के संदीप देशपांडे से भी मुकाबला करना होगा, जिन्हें राज ठाकरने ने यहां से टिकट दिया है।

आदित्य ठाकरे ने नामांकन दाखिल किया

आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र, मुंबई में वर्ली से अपना नामांकन दाखिल किया और अपनी जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि लोग उन्हें अपने वोटों से आशीर्वाद देंगे। आदित्य ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे और हम महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रहे हैं और यह निश्चित है। जैसा कि आप देख सकते हैं, यह माहौल बहुत अच्छा है, आप देख सकते हैं कि लोग मुझे कितना प्यार दे रहे हैं।

महाराष्ट्र सियासी संग्राम के लिए तैयार

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बीच मुकाबला है। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं। वहीं, भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा है। दोनों गठबंधनों ने महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए आगामी चुनावों के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited