Maharashtra Elections: महायुति में बस 10 सीटों पर फंसा पेंच, 278 उम्मीदवारों का दिल्ली में हुआ फैसला

Maharashtra Assembly Election: महायुति में अब तक भाजपा ने 99, शिवसेना ने 40 और राकांपा ने 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 278 सीटों में उम्मीदवारों के टिकट वितरण को अंतिम रूप दे दिया है। शेष 10 सीटों पर भी जल्द उम्मीदवार तय कर लिए जाएंगे।

Eknath Shinde- Devendra Fadnavis

एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस।

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महायुति की तीनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का पेंच लगभग सुलझा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, 288 में से अब तक 10 सीटों पर प्रत्याशी तय करने बाकी रह गए हैं। यह जानकारी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दी। उन्होंने कहा, 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महायुति ने राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 278 सीटों में उम्मीदवारों के टिकट वितरण को अंतिम रूप दे दिया है।

नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिरकत करने के बाद नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि शेष 10 सीटों पर अगले कुछ दिनों में फैसला कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, हमने 278 सीटों पर फैसला कर लिया है।

जल्द होगा सीटों का ऐलान

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, दिल्ली में हमारी बैठक काफी सकारात्मक रही। जिन सीटों पर फैसला हो चुका है, उन पर उम्मीदवारों का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा।बता दें महायुति में अब तक भाजपा ने 99, शिवसेना ने 40 और राकांपा ने 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। महायुति में भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल है। एक सूची शुक्रवार को भी आने की संभावना है।

20 नवंबर को होना है चुनाव

बता दें, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे। पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited