PM Modi Meerut Rally: पीएम मोदी की मेरठ रैली में शामिल हुए 10 हजार से अधिक मुस्लिम, BJP का दावा

PM Modi Meerut Rally: मेरठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली में विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 10,000 मुसलमान शामिल हुए, जिनमें से कुछ ने कार्यक्रम स्थल तक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया।

pm modi meerut rally

मेरठ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

PM Modi Meerut Rally: पीएम मोदी की रविवार को मेरठ में रैली थी। इस रैली में जमकर भीड़ उमड़ी दिखी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई इस रैली में काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल हुए थे। बीजेपी ने दावा किया है कि पीएम मोदी की मेरठ वाली रैली में 10 हजार से ज्यादा मुस्लिम शामिल हुए थे।

पीएम मोदी की रैली में कितने मुसलमान

मेरठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली में विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 10,000 मुसलमान शामिल हुए, जिनमें से कुछ ने कार्यक्रम स्थल तक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया। भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उप्र भाजपा की पश्चिमी इकाई के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जावेद मलिक ने कहा- "चुनावी रैली में 10,000 से अधिक मुस्लिम शामिल हुए। उनमें से अधिकांश मेरठ जिले से आए थे।"

रैली स्थल तक मोटरसाइकिल रैली

रैली में शामिल हुए मेरठ लोकसभा सीट के लिए उप्र भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी समीर खान ने कहा कि गांधीबाग से रैली स्थल तक मोटरसाइकिल रैली निकाली गई, जिसमें 100 मोटरसाइकिल सवारों ने सक्रिय भागीदारी की। खान ने कहा- "मोटरसाइकिल रैली में भाग लेने वालों में खासा जोश था। पहले की तुलना में लोग अब मेरठ शहर में अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं।"

पश्चिमी यूपी में मुस्लिम वोटरों का प्रभाव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिन लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिम मतदाताओं का बहुल है उनमें रामपुर (42 प्रतिशत), अमरोहा (32 प्रतिशत), सहारनपुर (30 प्रतिशत), बिजनौर, नगीना और मुरादाबाद (28-28 प्रतिशत), मुजफ्फरनगर (27 प्रतिशत), कैराना और मेरठ (23-23 प्रतिशत) और सम्भल (22 प्रतिशत) शामिल हैं। इसके अलावा बुलंदशहर, बागपत और अलीगढ़ में मुस्लिम मतदाताओं की भागीदारी (19 फीसद) हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited