Priyanka in Wayanad:'मदर टेरेसा मेरे घर आईं...': प्रियंका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली कहानी

Priyanka Gandhi Mother Teresa News: प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने मदर टेरेसा से प्रेरित होकर उनके संगठन के साथ काम किया था।

Priyanka Gandhi Mother Teresa News

प्रियंका गांधी वाड्रा

Priyanka Gandhi Mother Teresa News: प्रियंका गांधी वाड्रा ने केरल के वायनाड में चुनाव प्रचार के दौरान मदर टेरेसा से जुड़ी एक दिल को छू लेने वाली कहानी साझा की। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि दिवंगत महान हस्ती उनके पिता राजीव गांधी की हत्या के महीनों बाद उनके घर आई थीं और उनसे निराश्रितों के लिए काम करने को कहा था।

उन्होंने बैठक में कहा, "मैं कहना चाहती हूं कि यहां मुझे जो प्यार मिल रहा है, उसके लिए मैं कितनी आभारी हूं। कुछ दिन पहले मैं नामांकन पत्र दाखिल करने आई थी। जब मैं पहुंची, तो मैंने रुककर लोगों से बात की, उनमें से एक सेना से था... उसने कहा कि उसकी मां मुझसे मिलना चाहती थी, लेकिन वह चल नहीं सकती थी, इसलिए मैं उसके घर चली गई... उसने मुझे ऐसे गले लगाया जैसे मैं उसका बच्चा हूं। मैं सच में आपको बता सकती हूं कि मुझे अपनी मां और उसके बीच कोई अंतर महसूस नहीं हुआ... मुझे लगा जैसे वायनाड में मेरी मां है। आपने मुझे ऐसा महसूस कराया।" प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने मदर टेरेसा से प्रेरित होकर उनके संगठन के साथ काम किया है।

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने हलफनामे में संपत्ति का नहीं दिया पूरा ब्यौरा, बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप

"जब उन्होंने मुझे एक माला (मेरी माँ को देने के लिए) दी, तो मुझे वैसा ही महसूस हुआ जैसा मैं 19 साल की उम्र में महसूस करती थी। मेरे पिता की मृत्यु के 6-7 महीने बाद, मदर टेरेसा मेरी माँ से मिलने मेरे घर आईं। मुझे बुखार था, इसलिए मैं कमरे से बाहर नहीं गई। वह कमरे में आईं और मेरे सिर पर हाथ रखा। उन्होंने मेरा हाथ लिया और मेरे हाथ में इस तरह से एक माला रख दी। उन्होंने मुझे अपने साथ काम करने के लिए कहा। 5-6 साल बाद, मैं उनकी बहनों के साथ काम करने लगी। मेरा काम बच्चों को पढ़ाना था... हम बाथरूम साफ करते थे और खाना बनाते थे। मैं उनके दर्द को समझने लगी, सेवा का क्या मतलब है और एक समुदाय कैसे उनका समर्थन कर सकता है। मैंने देखा कि कैसे वायनाड में भूस्खलन के दौरान समुदाय ने एक-दूसरे की मदद की। आप में से हर एक ने मदद की... इससे मुझे गर्व हुआ, आप साहसी लोग हैं," उन्होंने कहा।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने "दोस्तों" का पक्ष लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "पीएम के दोस्तों के पक्ष में नीति के बाद नीति बनाई जाती है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited