विजयवर्गीय की सीट पर कांग्रेस का बड़ा 'खेला', उम्मीदवार के साथ-साथ उसकी पत्नी का भी दाखिल कराया नामांकन

Indore 1 Seat: कैलाश विजयवर्गीय अपने 40 साल लम्बे सियासी करियर में अब तक कोई भी चुनाव नहीं हारे हैं। वह इंदौर जिले की अलग-अलग सीटों से 1990 से 2013 के बीच लगातार छह बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं।

congress indore 1 seat

मध्य प्रदेश की इंदौर 1 सीट पर कैलाश विजयर्गीय के सामने हैं कांग्रेस के संजय शुक्ला

Indore 1 Seat: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगाती दिख रही है। हर सीट पर समीकरण का ध्यान रखती दिख रही है। कांग्रेस इस चुनाव में शायद कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है, यही कारण है कि वो सेम सीट से उम्मीदवार के साथ-साथ उसकी पत्नी का भी नॉमिनेशन कराने से नहीं चूक रही है। कांग्रेस को आशंका है कि इंदौर-1 सीट से उसके उम्मीदवार के साथ साजिश हो सकती है, इसलिए उसने उम्मीदवार की पत्नी का भी बैकअप के तौर पर नामांकन करा दिया है।

इंदौर-1 सीट पर 'खेला'

दरअसल इंदौर-1 सीट से बीजेपी ने अपने फायरब्रांड लीडर कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया है। यह सीट कांग्रेस के कब्जे में है और यहां से संजय शुक्ला मौजूदा विधायक हैं। संजय शुक्ला को ही कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार भी बनाया है। चुनाव के लिए कैलाश विजयवर्गीय नामांकन कर चुके हैं, संजय शुक्ला भी नामांकन कर चुके हैं। यहां कांग्रेस ने एक खेल खेला है, यहां उन्होंने अपनी पत्नी अंजलि शुक्ला को भी चुनावी मैदान में उतार दिया है।

क्यों कराया पत्नी का नामांकन

पर्चा भरने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर को संजय शुक्ला ने अपनी पत्नी अंजलि शुक्ला से भी नामांकन दाखिल कराकर सियासी समीक्षकों को चौंका दिया। इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस विधायक शुक्ला ने कहा- "मुझे लगता है कि कहीं साजिश के तहत मेरा नामांकन निरस्त न करा दिया जाए, इसलिए मैंने अपनी पत्नी का पर्चा भी दाखिल कराया है।"

अपराजेय रहे हैं कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय अपने 40 साल लम्बे सियासी करियर में अब तक कोई भी चुनाव नहीं हारे हैं। वह इंदौर जिले की अलग-अलग सीटों से 1990 से 2013 के बीच लगातार छह बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। इस बार इंदौर-1 सीट से चुनावी मैदान में उतरे विजयवर्गीय की मुख्य टक्कर कांग्रेस के मौजूदा विधायक संजय शुक्ला से है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited