MP Election Results 2023: दिग्विजय की बद्दुआओं का स्वागत करता हूं...सिंधिया ने यूं दिया कांग्रेस नेता को जवाब

शिवराज के नेतृत्व में बीजेपी ने अपने प्रदर्शन से सियासी जानकारों को चौंका दिया है। नतीजों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को यूं जवाब दिया।

Jyotiraditya Scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया

MP Election Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली निर्णायक बढ़त के साथ ही नेताओं ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया। भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को ढोल-नगाड़ों की थाप पर नाचते और मिठाइयां बांटते देखा गया। मध्य प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन चौंकाने वाला है। तमाम एग्जिट पोल में कहा जा था कि बीजेपी को एमपी में कांटे की टक्कर मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीजेपी यहां 150 से भी अधिक सीटों पर कब्जा जमाती दिख रही है। शिवराज के नेतृत्व में बीजेपी ने अपने प्रदर्शन से सियासी जानकारों को चौंका दिया है। कहा जा रहा था कि बीजेपी को सत्ता विरोधी लहर का नुकसान होगा और शिवराज की विदाई तय बताई जा रही थी। लेकिन शिवराज ने इसे झुठलाते हुए सियासी जानकारों को गलत साबित कर दिया।

सिंधिया ने दिग्विजय को दिखाया आईना

चुनाव नतीजों और मतगणना के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के बयान पर भी चुप्पी तोड़ी। सिंधिया ने कहा, मैं दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं और मैं अपने दिल की गहराइयों से उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे तो कल लड्डू खरीद रहे थे, बधाई के पोस्टर भी लग गए थे। हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद भाजपा के साथ है।

बीजेपी को भारी बढ़त

दोपहर 12 बजे तक निर्वाचन आयोग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 155 सीट पर बढ़त के साथ सत्ता में फिर से वापसी करती दिख रही है जबकि कांग्रेस 72 सीट पर आगे है। इन रुझानों व नतीजों ने कांग्रेस के सभी दावों को हवा में उड़ा दिया जिसमें वह बीजेपी को हराने की बात दम ठोककर कह रही थी। अब नतीजा सबके सामने है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited