Tulsi Bhai: मेरे मित्र तुलसी भाई! PM Modi ने किसके लिए किया ट्वीट?

WHO के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रोस एडनोम घेब्रेयेसस ने पीएम मोदी को बधाई दी है इसके बाद पीएम मोदी ने भी धन्यवाद मेरे मित्र तुलसी भाई! लिखकर एक्स पर रिप्लाई किया है।

pm modi

पीएम मोदी ने भी उसका रिप्लाई देते हुए लिखा-धन्यवाद मेरे मित्र तुलसी भाई!

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रोस एडनोम घेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने पीएम मोदी को बधाई दी है उन्होंने लिखा था कि प्रधानमंत्री @narendramodi को पुनः निर्वाचित होने पर बधाई। मैं Health For All के लिए WHO-India के साथ घनिष्ठ सहयोग जारी रखने की आशा करता हूँ।
वहीं इसके बाद पीएम मोदी ने भी उसका रिप्लाई देते हुए लिखा-धन्यवाद मेरे मित्र तुलसी भाई! विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ भारत का सहयोग ‘एक पृथ्वी एक स्वास्थ्य’ (One Earth One Health) के हमारे दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है। भारत में पहला विश्व स्वास्थ्य संगठन का पारंपरिक चिकित्सा के लिए वैश्विक केंद्र इस दिशा में हमारे संयुक्त प्रयासों को और मजबूत करता है।
गौर हो कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी -नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को मिली जीत को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की समेत विश्व के 75 से अधिक नेताओं ने निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है।
राष्ट्रपति पुतिन और प्रधानमंत्री सुनक ने मोदी से फोन पर अलग-अलग बातचीत की। जेलेंस्की, ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग ते, इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी और चीनी विदेश मंत्रालय ने भी मोदी को बधाई संदेश भेजा।बाइडन ने मोदी और राजग को लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई दी।
बाइडन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि भारत और अमेरिका के बीच मित्रता बढ़ रही है, क्योंकि दोनों पक्ष असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘‘मोदी और राजग को उनकी जीत पर बधाई तथा इस ऐतिहासिक चुनाव में हिस्सा लेने वाले लगभग 65 करोड़ मतदाताओं को बधाई।’’
रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान चुनाव में उनकी पार्टी की सफलता के लिए मोदी को ‘‘गर्मजोशी से बधाई’’ दी। उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी।पुतिन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से, मुझे उम्मीद है कि आप और मैं द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडे के वर्तमान मुद्दों पर स्पष्ट बातचीत और रचनात्मक संयुक्त प्रयास करना जारी रखेंगे।’’

एनडीए के सभी नेताओं ने समर्थन किया

गौर हो कि NDA की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के सभी नेताओं ने समर्थन किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited