Nizamabad Lok Sabha Election Result 2024 Live: जानिए तेलंगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट पर कौन आगे-कौन पीछे; मतगणना के ताजा अपडेटस

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 7 चरणों में मतदान हुआ, जो 19 अप्रैल से 1 जून तक चला। निजामाबाद लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम की बारी है और तेलंगाना में सभी की निगाहें निजामाबाद सीट पर हैं। निजामाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जनता ने किसे अपना आशीर्वाद दिया है यह आज मतगणना के बाद पता चल जाएगा। निजामाबाद लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

LIVE Nizamabad Election Result 2024, Vote Counting Updates and Latest Trends

तस्वीर साभार : Times Now Digital
निजामाबाद लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट: तेलंगाना में निजामाबाद लोकसभा निर्वाचन सीट के परिणाम (Nizamabad Lok Sabha Result 2024) को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न दलों के उम्मीदवार जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। आइए जानते हैं यहां के प्रमुख उम्मीदवारों, पिछले चुनाव परिणामों और वर्तमान चुनावी परिदृश्य के बारे में।
तेलंगाना के तेलंगाना क्षेत्र में बसा निजामाबाद राज्य का एक प्रमुख लोकसभा क्षेत्र है। 5,267 वर्ग किमी के विशाल भौगोलिक क्षेत्र में फैले निजामाबाद लोकसभा सीट के अंदर कई महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र आते हैं। निजामाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की कुल जनसंख्या 2,027,605 है, जो इसे तेलंगाना में एक महत्वपूर्ण चुनावी क्षेत्र बनाती है।

निजामाबाद लोकसभा 2024 के उम्मीदवार

अरविन्द धर्मपुरी (BJP)
कंडेला सुमन (OTH)
मोगिली राजकुमार (OTH)
भुक्या. नंदू (OTH)
गुय्या साईकृष्ण मूर्ति (OTH)
राजेंधर हैं (OTH)
बी बी नाइक (OTH)
देशबोइना लक्ष्मीनारायण (OTH)
गंता चरित राव (OTH)
गोपी चेंदरिया (OTH)
कोटागिरी श्रीनिवास (OTH)
जीवनरेड्डी थाटीपर्थी (CONG)
कोथाकोंडा शक्ति प्रसाद (OTH)
मलावत विठ्ठल (OTH)
पालामुरी साई निखिल (OTH)
प्रशांत कटराजी (OTH)
रागी अनिल (OTH)
रापल्ली सत्यनारायण (OTH)
रैपेली श्रीनिवास (OTH)
सैयद असगर (OTH)
तुतुकुरु जीवन रेड्डी (OTH)
वेमुला विक्रम रेड्डी (OTH)
पुप्पाला लिंबद्री (OTH)
देवथी श्रीनिवास (OTH)
गोवर्धन बाजीरेड्डी (OTH)
यूगेंदर गैटला (OTH)
अली मंसूर (OTH)
अब्बागोनी अशोक गौड़ (OTH)
गोली. नरेश (OTH)

निजामाबाद लोकसभा रिजल्ट 2019 (Nizamabad Lok Sabha 2019 Results)

निजामाबाद लोकसभा 2019 चुनाव में हुए पिछले BJP उम्मीदवार अरविन्द धर्मपुरी ने महत्वपूर्ण अंतर से जीत हासिल की थी। अरविन्द धर्मपुरी ने 480584 वोट हासिल कर TRS के कल्वाकुंतला कविता को हराया, जिन्होंने 409709 वोट हासिल किए थे।

निजामाबाद लोकसभा नतीजे 2014 (Nizamabad Lok Sabha Result 2014)

निजामाबाद लोकसभा 2014 चुनाव में TRS उम्मीदवार कल्वाकुंतला कविता 439307 वोटों के साथ विजयी रहे। मधु यस्खी गौड़ (INC) को 272123 वोट मिले।

निजामाबाद लोकसभा रिजल्ट 2009 (Nizamabad Lok Sabha Result 2009)

निजामाबाद लोकसभा 2009 चुनाव में INC के मधु यस्खी गौड़ 296504 वोटों के साथ विजयी हुए, उन्होंने TRS के बिगाला गणेश गुप्ता को हराया, जिन्होंने 236114 वोट हासिल किए थे।

निजामाबाद लोकसभा चुनाव 2024 के मौजूदा हालात (Nizamabad Lok Sabha Result 2024 Vote Counting Updates)

निजामाबाद लोकसभा 2024 चुनाव परिणाम जैसे- जैसे सामने आ रहे हैं, सभी की निगाहें तेलंगाना के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने वाली चुनावी गतिशीलता को देखने के लिए निजामाबाद पर हैं। निजामाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र लोकतांत्रिक उत्साह में सबसे आगे है, क्योंकि मतदाता उत्सुकता से परिणामों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लोकसभा वोटों की गिनती होने तक नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited