Bihar: पप्पू यादव ने भरा नामांकन तो बदला पूर्णिया का समीकरण, अब कांग्रेस ने कर लिया किनारा

Bihar Politics: पप्पू यादव ने बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय नामांकन भर दिया है। जिसके के बाद कांग्रेस ने अपना 'हाथ' हटा लिया है। पप्पू यादव के नामांकन भरने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी के बाहर नामांकन दर्ज करने की इजाजत किसी को नहीं है। आपको बताते हैं, पप्पू ने क्या कहा।

Pappu Yadav

पप्पू ने बढ़ाई कांग्रेस और आरजेडी की टेंशन।

Pappu Yadav News: पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने गुरुवार को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन दाखिल करने के बाद पप्पू यादव के सिर से कांग्रेस ने अपना 'हाथ' हटा लिया। कांग्रेस ने साफ कर दिया कि महागठबंधन के उम्मीदवार के साथ पार्टी है। हालांकि, कांग्रेस के नेता किसी कार्रवाई की बात नहीं करते हैं।

पूर्णिया सीट से पप्पू यादव ने भरा नामांकन

बिहार के पूर्णिया से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस नेता पप्पू यादव कहते हैं कि पप्पू पूर्णिया के प्रतीक हैं और इसके विपरीत। आज पहली बार, न कोई संगठन है, न धर्म, न जाति, बस इंसानियत है। मैंने कोई गलती नहीं की, कोई अपराध नहीं किया। मैं हर मुसीबत में सबके साथ खड़ा रहा। जो जीवन बचा है, उसमें भ्रष्टाचार से लड़ने और सीमांचल और पूर्णिया के विकास के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।

नामांकन के बाद पप्पू यादव ने क्या कहा?

पप्पू ने कहा कि 'सारे इलाकों की भीड़ क्या कहती है। पूरे देश का आशीर्वाद है। जिस तरह से मेरी पार्टी भी खत्म हो गई, हमें सिर्फ उस परिवार का आशीर्वाद प्राप्त है। बहुत सारे लोगों ने जिस तरह से साजिश की, हमारी पॉलिटिकल मर्डर करने की हमेशा से पूर्णिया की जनता पप्पू यादव और जाति से उपर पहली बार पूरे देश के दिलों में बेटे की तरह पप्पू यादव को बैठाया है। सबकी एक ही आवाज है पूर्णिया और पप्पू... पप्पू और पूर्णिया। आज पहली बार न कोई दल है, न कोई जाति है, न कोई धर्म है, न कोई मजहब है। सिर्फ एक बेटा है, एक इंसानियत है। मैं इतना ही जानता हूं, इसके अलावा कुछ नहीं जानता हूं। मेरा कोई कसूर नहीं था, मेरा कोई गुनाह नहीं था। मैं सबके साथ खड़ा रहा, कोरोना में देश के साथ, बाढ़ में संकट में देश के साथ... हर परिस्थिति में, हर परिवार के साथ खड़े रहे। जिंदगी जो बची है, वो मैं भ्रष्टाचार को मिटाने और बिहार के हर परिवार की खुशियों के लिए, सीमांचल पूर्णिया और कोसी को दुनिया में नंबर 1 करने के लिए मैं काम करूंगा, ये मैं वचन देता हूं।'

कांग्रेस ने पप्पू के नामांकन के बाद किया किनारा

पप्पू यादव के नामांकन भरने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी के बाहर नामांकन दर्ज करने की इजाजत किसी को नहीं है। औरंगाबाद सीट गठबंधन के तहत चली गई। वहां से निखिल कुमार की उम्मीदवारी थी, तो उन्होंने तो नामांकन नहीं भरा।

बिहार की सभी 40 सीटों पर हो चुका है बंटवारा

पार्टी विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने कहा कि गठबंधन धर्म के तहत कांग्रेस पूर्णिया में राजद के सिंबल पर लड़ने वाले प्रत्याशी का समर्थन करेगी। महागठबंधन में बिहार की सभी 40 सीटों को लेकर बंटवारा हो चुका है और इस बंटवारे के तहत जिस पार्टी को जो-जो सीट मिली है, उन सभी सीटों पर कांग्रेस उन उम्मीदवारों के साथ है। हम गठबंधन धर्म का पालन करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।
दोनों नेता पप्पू यादव पर कार्रवाई को लेकर कुछ नहीं बोले। इससे पहले पप्पू यादव ने गुरुवार को पूर्णिया से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पप्पू यादव ने पिछले दिनों अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था। इसके बाद महागठबंधन के तहत यह सीट राजद के कोटे में चली गई। राजद ने यहां से बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited