फूलपुर उपचुनाव: गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन करने वाले कांग्रेस जिला अध्यक्ष पर गिरी गाज, पार्टी ने पद से हटाया

Phulpur by-election: सुरेश चंद्र यादव ने पार्टी से बगावत करते हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से यह कार्रवाई की गई है।

Rahul Gandhi-Akhilesh yadav

इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन करने वाले कांग्रेस नेता पर गिरी गाज।

Phulpur by-election: उत्तर प्रदेश के फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी से बगावत करने वाले नेता सुरेश चंद्र यादव के खिलाफ कांग्रेस ने एक्शन लिया है। कांग्रेस पार्टी ने जिला कांग्रेस कमेटी प्रयागराज (गंगापार) के पद से सुरेश चंद्र यादव की छुट्टी कर दी है। इस बाबत उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने पत्र भी जारी किया है। बात दें, सुरेश चंद्र यादव ने पार्टी से बगावत करते हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से यह कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है, पार्टी नेतृत्व के निर्णय के विरुद्ध फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के विरोध में आप द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने पर आपको जिला कांग्रेस कमेटी प्रयागराज (गंगापार) के पद से तत्काल प्रभाव से पदमुक्त किया जाता है।

सपा ने उतारा है अपना प्रत्याशी

बता दें, उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी पर सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। ये सभी उम्मीदवार इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव मैदान में हैं। इसके तहत फूलपुर से समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी मुज्जतबा सिद्धीकी को बनाया है। इस बात से नाराज होकर कांग्रेस नेता रहे सुरेश यादव ने पार्टी से बगावत करते हुए अपना नामांकदन दाखिल किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited