पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी ने लोगों से की मतदान करने की अपील; युवाओं से किया ये विशेष आग्रह

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठे चरण के मतदान के लिए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट करने की अपील की है। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है कि एक-एक वोट मायने रखता है।

Sixth Phase Voting PM Modi Amit Shah CM Yogi

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी।

Sixth Phase Polling: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का मतदान शुरू हो गया है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे में सभी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है। साथ ही गृह मंतरी अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि एक-एक वोट मायने रखता है।

'अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें'

पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं। एक-एक वोट मायने रखता है और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! लोकतंत्र तभी फलता-फूलता है और जीवंत दिखता है, जब चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है। माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।"

अमित शाह ने की वोट डालने की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों से अपील में कहा, "लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने जा रहे जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आग्रह करता हूँ कि ऐसे प्रत्याशी को चुनें जिसके पास घाटी के लिए रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर, सांस्कृतिक विकास और पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित करने का विजन हो। एक ऐसा नेतृत्व चुनें, जो समृद्ध जम्मू-कश्मीर के संकल्प को पूरा करने में सक्षम हो।"
उन्होंने दिल्ली के वोटरों से अपील करते हुए कहा, "दिल्ली के सभी बहनों-भाइयों से भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने के लिए रिकॉर्ड मतदान करने की अपील करता हूँ। एक ऐसी व्यवस्था के लिए वोट करें, जिसका वादे पूरे करने का ट्रैक रिकॉर्ड हो, जो सेना का सम्मान करे और जो सत्ता-सुख के लिए अवसरवादी गठबंधन कर जनविश्वास को धोखा न दे।"

यूपी के सीएम योगी ने लोगों के किया आग्रह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि लोक सभा चुनाव का आज छठा चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र के महापर्व में आपकी सहभागिता 'नए भारत' में विरासत के सम्मान के साथ ही देश की विकास यात्रा को और समृद्ध बनाएगी। इसलिए, 'आत्मनिर्भर-विकसित भारत' के निर्माण हेतु पहले मतदान, फिर जलपान!
बता दें, लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया। छठे चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों समेत 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 8 राज्यों/केन्द्र-शासित प्रदेशों की इन 58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited