PM Modi Interview: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का धमाकेदार इंटरव्यू, विपक्ष को घेरा, सरकार का विजन बताया

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के पास बड़ी योजनाएं हैं। किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। सरकार के निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं।

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान से पहले एक इंटरव्यू में सभी मुद्दों पर सिलसिलेवार तरीके से अपनी बात रखी है। पीएम मोदी ने मोदी3.0 के विजन से लेकर विपक्ष के आरोपों पर खुलकर जवाब दिया है। न्यूज एजेंसी ANI को दिए गए इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा है।

एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के पास बड़ी योजनाएं हैं। किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। सरकार के निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं। वे देश के समग्र विकास के लिए हैं। एक राष्ट्र, एक चुनाव पर पीएम ने कहा- "एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है...देश में कई लोग हमारे साथ आए हैं...कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं। सकारात्मक और नवोन्वेषी सुझाव आए हैं, अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाएं तो देश को बहुत फायदा होगा।"

कांग्रेस पर पीएम मोदी का निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश के युवा मतदाताओं की आकांक्षाओं को विफल करता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2047 में विकसित भारत के लिए उनका दृष्टिकोण आज के पहली बार के मतदाता के साथ जुड़ा हुआ है, जो विकास के इस पैमाने से सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि प्राण प्रतिष्ठा न्योता ठुकराकर कांग्रेस ने लोगों की भावनाओं को आहत किया। 'राम मंदिर उनके (विपक्ष) लिए एक राजनीतिक हथियार था। अब यह बन गया है तो मामला उनके हाथ से चला गया है। पीएम मोदी ने कहा- "प्राण प्रतिष्ठा का राजनीतिकरण किसने किया? विपक्ष ने राम मंदिर को वोट बैंक समझा, हमारी पार्टी के जन्म से पहले ही ये मुद्दा सुलझ सकता था। कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठना उनकी क्या मजबूरी है?"

पीएम मोदी ने बताया अपना विजन

पीएम मोदी ने कहा- "मैं जिस विकसित भारत की बात कर रहा हूं, उसके साथ-साथ किसका भविष्य है? जो आज 20 साल के हैं। ये एक तरह से उनकी पूरी जिंदगी का टाइम फ्रेम है। 2047 में वो 40, 45 साल के हो जाएंगे। इसका मतलब यह है कि भारत के विकास की प्रक्रिया और उसके जीवन की प्रक्रिया दोनों एक ही है। वह 2047 का सबसे बड़ा लाभार्थी होने वाला है। मैं उसे यही समझा रहा हूं अपना भविष्य बनाएं। आप मेरे साथ जुड़ें और मुझे विश्वास है कि वे जुड़ेंगे।''

ईडी सीबीआई पर क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इन आरोपों से इनकार किया कि लोकसभा चुनावों में समान अवसर की कमी है। पीएम मोदी ने कहा कि संस्थानों के संबंध में कानून उनके कार्यकाल से पहले बनाए गए थे, जबकि विपक्ष केवल उनके लिए बहाना ढूंढने की कोशिश कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय के दुरुपयोग के दावों को खारिज करते हुए, पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि केवल 3 प्रतिशत मामले राजनीतिक लोगों के खिलाफ हैं और एजेंसी द्वारा पिछले 10 वर्षों में पहले की तुलना में बहुत अधिक मात्रा में नकदी जब्त की गई है।

यूक्रेन में चले बचाव अभियान पर क्या बोले पीएम मोदी

विदेशी भूमि में तिरंगे की ताकत का उल्लेख करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारतीय ध्वज की ताकत थी जो उनकी गारंटी बन गई जब भारत के कई लोग, साथ ही युवा, यूक्रेन में फंस गए थे। पीएम मोदी ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध के समय भारतीय तिरंगा ही उनकी 'गारंटी' बना था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited