'सुधर जाइए वरना जनता आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी', पढ़ें PM मोदी के हुंकार की 10 बड़ी बातें

PM Modi On Assembly Elections Result: विधानसभा चुनावों में जीत के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जब भी विकास होता है कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं। ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाइए वर्ना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी।

PM Modi On Assembly Elections Result 2023

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पीएम मोदी का संबोधन।

Assembly Elections Result 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व करार दिया और कहा कि यह जीत विकसित भारत के आह्वान और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत है। प्रधानमंत्री चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर उनका भव्य स्वागत किया। नीचे पढ़िए पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

1). देश को जातियों में बांटने की हुई कोशिशें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।"

2). माताओं-बेटियों के मन में जगाया नया विश्वास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी। आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है।" पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है। जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई है, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो... इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं।"

3). आदिवासी सीटों पर हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया। यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है। इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है। मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा, भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पण अतुलनीय है।"

4). तेलंगाना के कार्यकर्ताओं को पीएम ने दिलाया विश्वास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं। पीएम ने कहा, "मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा... मैंने कभी बड़े वादे या घोषनाएं नहीं की लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया। मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी।"

5). 'इस हैट्रिक ने दे दी 2024 की हैट्रिक की गारंटी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है। छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं।" PM मोदी ने कहा, "इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी। पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है।"

6). 'दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नज़र नहीं आता है।"

7). 'सुधर जाइए वरना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज के नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं, जब भी विकास होता है कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं। ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाइए वर्ना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी।"

8). 'जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ लोग कह रहे थे कि विश्व में मंदी का असर भारत पर पड़ेगा लेकिन भारत ने हर आंकलन से बेहतर प्रदर्शन किया। आज भारत दुनिया की सबसे तेज़ी से विकसित होती आर्थिक ताकत है।" पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज हर भाजपा कार्यकर्ता से आग्रह करूंगा कि आज से आपको मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे चलना है। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है।"

9). 'देश को बांटने वाली ताकतें अब लगाएंगी एड़ी-चोटी का जोर'

पीएम मोदी ने कहा, "विधानसभा चुनाव के नतीजों ने सकारात्मकता ऊर्जा का भाव शुरू किया है। हमें यह ऊर्जा बनाए रखनी है। हमें 140 करोड़ भारतीयों के विश्वास को बनाए रखना है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी। हमें उनसे मुकाबला भी करना है, उनके फेक नैरेटिव को जवाब भी देना है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारे लिए दल से बड़ा देश है, भारत विकसित होकर रहेगा।"

10). 'आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की हुई है जीत'

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि "आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है। आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है, आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है।" जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे, तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited