नामांकन से पहले काशी में PM Modi Show, चार घंटे में पूरा होगा 5km लंबा रोड-शो, 22 घंटे में बांधेंगे समा

PM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी का रोडशो बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ आज शाम पांच बजे शुरू होगा। वह अस्सी के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएंगे और यहां दर्शन-पूजन करेंगे। करीब चार घंटे में यह पांच किलोमीटर लंबा रोडशो खत्म होगा।

PM Modi

वाराणसी में आज पीएम मोदी का रोड शो

PM Modi Varanasi Roadshow: उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से कल यानी 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। इससे पहले पीएम मोदी काशी में नया ट्रेंड सेट करने जा रहे हैं। इसके लिए बीजेपी की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। पीएम के नामांकन कार्यक्रम के तहत मिली जानकारी के अनुसार, वह 13 व 14 मई यानी पूरे 22 घंटे काशी में प्रवास करेंगे। आज दोपहर 3:30 बजे वह काशी पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी एक रोड शो करेंगे।
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का रोडशो बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ आज शाम पांच बजे शुरू होगा। वह अस्सी के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएंगे और यहां दर्शन-पूजन करेंगे। बताया जा रहा है कि पांच किलोमीटर लंबे रोडशो को पीएम मोदी करीब चार घंटे में पूरा करेंगे। इस दौरान शहनाई की धुन, शंखनाद, ढोल की थाप और मंत्रोच्चार भी किया जाएगा।

10 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के रोड शो में करीब पांच सौ बाइक सवार आगे आगे चलेंगे। उसके पीछे पीएम का रथ होगा। 10 लाख लोग इस भव्य रोड शो का गवाह बनेंगे। इसके लिए बीजेपी ने 50,0000 लोगों को बाकायदा निमंत्रण भी दिया है। जगह-जगह पर मंच तैयार किए गए हैं, ताकि पूरे देश की संस्कृति की छठा रोड शो में देखने को मिले । करीब 4 घंटे तक यह रोड शो चलेगा यानी करीब 4 घंटे पीएम मोदी काशी की जनता के बीच होंगे। सड़कों के किनारे देश भर की विभूतियों की तस्वीर लगाई गई है, पूरे रास्ते को भगवामय में किया गया है।

कई जिलों से भाजपा कार्यकर्ताओं का आना शुरू

पीएम मोदी के रोडशो के लिए जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। इस अवसर का जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के पड़ोसी जिलों से भाजपा कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो चुका है। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह 11:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले वह काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    विनोद मिश्रा author

    दिल्ली से लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ में करीब दो दशक से टीवी पत्रकारिता कर रहें है। यूपी की सियासत की नब्ज और ब्यूरोकेसी की समझ है। पत्रकारिता एक पैशन ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited