पीएम मोदी Exclusive: 4 जून के बाद एक दिन भी खराब करना नहीं चाहता- 100 दिन के एजेंडे पर बोले पीएम मोदी

PM Narendra Modi Exclusive Interview: पीएम मोदी से जब यह पूछा गया कि सत्ता में आने पर वो 100 दिन के अंदर कौन-कौन से काम करेंगे। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि उनका स्वभाव ही एडवांस में प्लानिंग करने की है।

PM modi third term.

टाइम्स नाउ नवभारत पर पीएम मोदी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

PM Narendra Modi Exclusive Interview: टाइम्स नाउ नवभारत के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके तीसरे कार्यकाल के 100 दिन का प्लान रेडी है। टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार और टाइम्स नाउ नवभारत के कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा के साथ खास बातचीत में पीएम मोदी ने बताया कि तीसरी बार जब वो सत्ता में आएंगे तो उनकी प्राथमिकताएं क्या-क्या होंगी?

100 दिन का एजेंडा

पीएम मोदी से जब यह पूछा गया कि सत्ता में आने पर वो 100 दिन के अंदर कौन-कौन से काम करेंगे? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि उनका स्वभाव ही एडवांस में प्लानिंग करने की है। पीएम मोदी ने कहा कि जब वो पहली बार 2014 में पीएम बने थे, तब भी प्लान करके आए थे कि क्या करना है।

एडवांस प्लानिंग का मेरा नेचर- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- "मैं आपको बताता हूं, बहुत एडवांस प्लानिंग का मेरा नेचर है। मेरा सॉफ्टवेर ही शायद ऐसा बना हुआ है। मैं बहुत एडवांस में सोचता हूं। गुजरात में मेरा एक्सपीरियंस भी था, सरकार के बाद मुझे क्या करना है। मैंने यहां 14 में भी सोच कर आया था, 19 में भी सोच कर के बैठा था। देखिये हमने जो काम किए हैं, आप मेरा पहले का देखेंगे तो आपको पता चलेगा। तीन तलाक पर हमने जो कानून बनाया था, पहले ही कर दिया। आर्टिकल 370 हटाने का काम हमने कर दिया, शुरू में ही कर दिया। बड़ी समस्याओं से निपटना, उसको पूरा करना मेरे नेचर में है और मैं तीसरे के लिए बड़े निर्णय चाहता हूं, महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहता हूं। कोई तोड़-फोड़ करने का निर्णय मेरे नहीं होता है, 100 दिन का मेरा प्लान बिल्कुल रेडी है और मैं 4 तारीख के बाद एक दिन का भी समय खराब करना नहीं चाहता हूं। मुझे इतनी अनुकूलता है कि मेरे देश को एक रत्ती नुकसान होने देना नहीं चाहता। विलम्ब के कारण जो नुकसान हो उसे भी नहीं होने देना चाहता हूं।"

UCC भी 100 दिन के एजेंडे में शामिल?

आगे जब पीएम मोदी से सुशांत सिन्हा ने पूछा कि क्या इस लिस्ट में यूसीसी भी शामिल है। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि यूसीसी हमारे संकल्प पत्र का हिस्सा है। उत्तराखंड ने बहुत अच्छी दिशा में कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने कहा- " पहली बात है कि यूसीसी का जो विषय है वो कोई मोदी का कार्यक्रम नहीं, न ही वो कोई बीजेपी का है। भारत के संविधान निर्माताओं ने संविधान में कहा है, ये लोग इतने सालों से कर नहीं रहे थे, क्योंकि वोट बैंक की राजनीति उन पर सवार थी। यूसीसी हमारे संकल्प पत्र का हिस्सा है। दूसरा इस देश की सुप्रीम कोर्ट ने कम से कम दो दर्जन बार, दो दर्जन बार कहा है कि भारत में यूसीसी करो। गोवा में ऑलरेडी यूसीसी है, गोवा में सबसे ज्यादा मायनॉरिटी है। फिर भी यूसीसी बहुत बढ़िया तरीके से चल रहा है। उत्तराखंड ने बहुत अच्छी दिशा में कदम उठाए हैं। तो एक के बाद एक, हम थोपने वालों में से नहीं हैं, हम इवॉल्व कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited