बिहार में लालू यादव को बड़ा झटका, प्रभुनाथ सिंह के बेटे ने पार्टी से दिया इस्तीफा, नीतीश की पार्टी में हो सकते हैं शामिल

बिहार के छपरा से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। रणधीर सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि आरजेडी अपने नीति और सिद्धांत से भटक चुकी है।

randhir kumar singh

रणधीर कुमार सिंह ने राजद से दिया इस्तीफा

मुख्य बातें
  • छपरा से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह ने दिया राजद से इस्तीफा
  • लालू यादव के खास सहयोगी प्रभुनाथ सिंह के बेटे हैं रणधीर कुमार सिंह
  • लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज बताए जा रहे हैं रणधीर कुमार सिंह
लोकसभा चुनाव के बीच राजद को बड़ा झटका लगा है। लालू यादव के खास सहयोगी प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर कुमार सिंह ने राजद से इस्तीफा दे दिया है। अटकलें हैं कि रणधीर कुमार सिंह जदयू में शामिल हो सकते हैं।

लोकसभा टिकट की थी मांग

बिहार के छपरा से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। रणधीर सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि आरजेडी अपने नीति और सिद्धांत से भटक चुकी है। इससे आहत होकर इस्तीफा दे रहा हूं।

कांग्रेस के खाते में सीट

कहा जा रहा है कि रणधीर कुमार सिंह महाराजगंज सीट से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन यह सीट कांग्रेस के खाते में चल गई और यहां से कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश सिंह को टिकट दिया है।

पिछली बार हार गए थे रणधीर सिंह

राजद ने पिछले चुनाव में रणधीर कुमार सिंह को ही लोकसभा का टिकट दिया था, लेकिन तब वो भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से चुनाव हार गए थे। जिसके बाद इस बार यह सीट कांग्रेस के खाते में चल गई। अब जब रणधीर सिंह को टिकट नहीं मिला है, तब कहा जा रहा है कि रणधीर सिंह जदयू में शामिल हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited