आपकी बहादुर भावना ने मुझे गहराई से छुआ- वाडनाड की जनता को प्रियंका गांधी ने लिखा खत, त्रासदी का किया जिक्र

प्रियंका गांधी ने अपने खत में लिखा कि वायनाड के लोगों ने मेरे भाई को अपना प्यार दिया है। जब उन्होंने मुझे वायनाड के लिए कांग्रेस उम्मीदवार बनने के लिए कहा तो उन्होंने अपने दिल में गर्व और दुख के साथ ऐसा किया। मैंने उनसे वादा किया कि यहां मेरा काम इस बंधन को और मजबूत करेगा

priyanka gandhi letter

वायनाड में रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

वायनाड उपचुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी ने जनता के नाम एक पत्र लिखा है। वायनाड की जनता के नाम लिखे इस पत्र में प्रियंका गांधी ने उस त्रासदी का जिक्र किया है, जिसके कारण वायनाड तबाह हो चुका है। प्रियंका गांधी ने इस पत्र में अपने भाई और वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी का जिक्र भी किया है।

ये भी पढ़ें- जिस BJP लीडर ने 10 साल पहले हेमंत सोरेन को हरा रचा था इतिहास, अब वही है JMM से जामा सीट से उम्मीदवार

वायनाड त्रासदी का जिक्र

प्रियंका गांधी ने लिखा है कि वायनाड के मेरे प्यारे बहनों और भाइयों। मैं अपने भाई के साथ कुछ महीने पहले चूरामाला और मुंडक्कई गई थी। मैंने वहां भूस्खलन से हुई तबाही और आपके नुकसान को बहुत करीब से देखा। इस दौरान मैं उन बच्चों से मिली, जिन्होंने अपने सभी प्रियजनों को इस तबाही में खो दिया। माताएं अपने बच्चों और परिवारों के लिए दुखी थीं, जिनका पूरा जीवन प्रकृति के प्रकोप में बह गया था। फिर भी इस त्रासदी के बीच मुझे जो चीज दिखाई दी, वह था आपका असीम साहस और धैर्य।

प्रियंका गांधी ने की वायनाड के लोगों की तारीफ

उन्होंने आगे लिखा, "आप ताकत के साथ एकजुट हुए, जो मैंने पहले कभी नहीं देखी है। डॉक्टरों, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, नर्सों, गृहणियों, हर किसी ने एक-दूसरे की मदद की। किसी ने न तो कोई गुस्सा दिखाया और न ही किसी ने दूसरे पर दोष डाला। कोई भी लालच का सहारा नहीं ले रहा था।"

'आपका सांसद बनना सम्मान की बात'

प्रियंका ने आगे कहा कि यहां तक कि एक भारी त्रासदी में असहाय होने के बावजूद भी आप एक दूसरे का सहयोग कर रहे थे और सांत्वना दे रहे थे। आपकी बहादुर भावना ने मुझे गहराई से छुआ। घर लौटते समय मुझे लगा कि संसद में आपका प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। आपसे सीखना, आपके जीवन और आपके सामने आने वाली चुनौतियों को समझना और इस साहसी समुदाय का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात होगी, जो एक-दूसरे का सम्मान करना और सबसे कठिन समय में भी मजबूती से खड़ा होना जानता है।

राहुल गांधी की किया जिक्र

प्रियंका ने वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मेरे भाई को अपना प्यार दिया है। जब उन्होंने मुझे वायनाड के लिए कांग्रेस उम्मीदवार बनने के लिए कहा तो उन्होंने अपने दिल में गर्व और दुख के साथ ऐसा किया। मैंने उनसे वादा किया कि यहां मेरा काम इस बंधन को और मजबूत करेगा और मैं आपके लिए लड़ने तथा संसद में जिस तरह से आप प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, आपका प्रतिनिधित्व करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके समर्थन के साथ हम सभी के भविष्य के लिए इस लड़ाई को आगे ले जाने के लिए उत्सुक हूं और अगर आप मुझे अपना सांसद बनाने का विकल्प चुनते हैं तो मैं आपकी आभारी रहूंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited