शिरोमणि अकाली दल को झटका, NDA से अलग होकर पहली बार लड़ा चुनाव, 10 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

Punjab Lok Sabha Results: पंजाब लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल को इस बार बड़ा झटका लगा है। पंजाब की एकमात्र क्षेत्रीय पार्टी जिसका दावा था कि इस बार पार्टी काफी अच्छा करेगी, लेकिन पार्टी इसके विपरीत काम करती दिखाई दी। जानकारी के मुताबिक, बठिंडा सीट से पार्टी की एकमात्र उम्मीद हरसिमरत कौर बादल को ही जीत का स्वाद चखने को मिला है।

Shiromani Akali Dal

पंजाब लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल को लगा बड़ा झटका।

Punjab Lok Sabha Results: पंजाब लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल को इस बार बड़ा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल ने सभी 13 उम्मीदवार मैदान में उतारे और केवल बठिंडा में जीत दर्ज की। शिअद के बड़े चेहरे डॉ. दलजीत चीमा, प्रेम सिंह चंदूमाजरा, एनके शर्मा, मोहिंदर केपी और विरसा सिंह वल्टोहा की जमानत जब्त हो गई। शिअद को पंजाब में फिर से राजनीतिक जमीन मिलने की उम्मीद थी, लेकिन नतीजों ने पार्टी को निराश कर दिया। पंजाब की एकमात्र क्षेत्रीय पार्टी जिसका दावा था कि इस बार पार्टी काफी अच्छा करेगी, लेकिन पार्टी इसके विपरीत काम करती दिखाई दी।
जानकारी के मुताबिक, बठिंडा सीट से पार्टी की एकमात्र उम्मीद हरसिमरत कौर बादल को ही जीत का स्वाद चखने को मिला है। शिरोमणि अकाली दल की सबसे ज्यादा बुरी स्थिति संगरूर और खडूर साहिब में हुई। जहां, पार्टी के उम्मीदवार बुरी तरह से हार गए। लगभग ऐसी ही स्थिति खडूर साहिब में भी शिरोमणि अकाली दल की हुई। बता दें कि लोकसभा- 2024 चुनाव में शिरोमणि अकाली दल का वोट प्रतिशत भी भाजपा से नीचे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited