Punjab Politics: कांग्रेस छोड़ दलवीर सिंह गोल्डी ने ज्वाइन की AAP, भगवंत मान के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव

Punjab Politics: पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी (AAP) की सदस्यता ग्रहण की।

AAP

पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने थामा आम आदमी पार्टी का हाथ

Punjab Politics: कांग्रेस के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी (AAP) की सदस्यता ग्रहण की। गोल्डी ने कुछ दिन पहले संगरूर लोकसभा सीट से कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाये जाने पर निराशा जताई थी और मंगलवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मान ने आप में गोल्डी का स्वागत करते हुए उन्हें परिश्रमी युवक बताया। उन्होंने कहा कि ‘हम उनके समर्थकों के साथ उनका स्वागत करते हैं।’ कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को लिखे अपने इस्तीफे में गोल्डी ने कहा था कि वह प्रदेश नेतृत्व से निराश हैं और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

कांग्रेस नेतृत्व को किसी के साथ विश्वासघात नहीं करना चाहिए- गोल्डी

पंजाब की धूरी सीट से विधायक रह चुके गोल्डी लोकसभा चुनाव में संगरूर सीट से टिकट चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने यहां से तीन बार के विधायक सुखपाल खैरा को उम्मीदवार बनाया है। गोल्डी ने 16 अप्रैल को पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिए जाने पर नाखुशी जताई थी और कहा था कि पार्टी नेतृत्व को ‘किसी के साथ विश्वासघात’ नहीं करना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने 2022 के संगरूर उपचुनाव में ‘प्रतिबद्धता’ जताई थी कि उन्हें 2024 के आम चुनाव में इस सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा। गोल्डी ने 2022 में धूरी से विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भगवंत मान से हार गए थे। वह 2022 में ही संगरूर लोकसभा चुनाव में भी हार गए थे। पंजाब की 13 लोकसभा सीट के लिए एक जून को मतदान होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited