एक मंच पर राहुल-अखिलेश, PM मोदी पर साधा निशाना, कांग्रेस नेता बोले-BJP को मिलेंगी केवल 150 सीटें

Lok Sabha Election 2024 : राहुल गांधी ने कहा कि यह विचारधारा का चुनाव है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका गठबंधन संविधान और लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की हर बात झूठी निकली उनके वादे झूठे निकले।

Rahul Gandhi

लोकसभा चुनाव 2024

मुख्य बातें
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को एक साथ मीडिया को संबोधित किया
  • लोकसभा के पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होना है, पहले चरण में यूपी की आठ सीटों पर मतदान
  • राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा को केवल 150 सीटें आएंगी, चुनाव में उसे बुरी तरह हार मिलेगी
Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले बुधवार को कांग्रेस नेता और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में एक बड़ा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। संवाददाताओं से बातचीत में दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि यह विचारधारा का चुनाव है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका गठबंधन संविधान और लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की हर बात झूठी निकली उनके वादे झूठे निकले, ना किसान की आय दोगुनी हुई ना नौजवानों को रोजगार मिला। विकास के जो सपने दिखाए थे वे भी अधूरे हैं। इनका नैतिकता का जो बुलबुला था वह भी टूट गया। राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि इस चुनाव में भाजपा को केवल 150 सीटें ही मिलेंगी।

इंडिया गंठबंधन नई उम्मीद-अखिलेश

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गंठबंधन नई उम्मीद है। किसान खुशहाल हो जाएगा। हम एमएसपी की गारंटी देंगे। किसानों की आय बढ़ने से गरीबी दूर होनी शुरू हो जाएगी। बिना सामाजिक न्याय के समाज को आगे नहीं बढ़ा सकते। सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना और पीडीए को न्याय की मांग को लेकर हम चलेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ आरएसएस और भाजपा संविधान और लोकतांत्रिक को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, और दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

पहला सवाल ही भाजपा वाला-राहुल

एक पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा कि लोग प्रधानमंत्री बनने के लिए गुजरात छोड़कर बनारस आते हैं। आप अमेठी छोड़कर वायनाड क्यों चले गए? इस सवाल पर राहुल गांधी मुस्कुराए और कहा कि 'यह भाजपा का सवाल है। ओपनिंग बॉल ही भाजपा का है।'
राहुल ने कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इसका निर्णय सीईसी करती है। सीईसी का जो आदेश होता है, उसके हिसाब से वह चुनाव लड़ते हैं।

अमेठी से चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर राहुल ने कहा

झटके में गरीबी हटाने वाले अपने बयान पर सफाई देते हुए राहुल ने कहा कि कोई नहीं कह रहा कि गरीबी एक बार में खत्म हो जाएगी, लेकिन हम इसके लिए ठोस प्रयास तो कर ही सकते हैं। दरअसल, गरीबी मिटाने वाले राहुल के बयान की आलोचना प्रधानमंत्री ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में की। अमेठी से चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने के सवाल पर राहुल ने कहा कि वह इस बारे में पार्टी का फैसला मानेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited