बड़ी खबर! अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए राहुल गांधी, खरगे करेंगे आधिकारिक घोषणा-सूत्र

Rahul Gandhi to contest from Amethi: कांग्रेस खेमे से बड़ी खबर आई है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए अपनी हामी भर दी है। उनके अमेठी से चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे।

rahul gandhi

अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए राहुल गांधी।

Rahul Gandhi to contest from Amethi: कांग्रेस खेमे से बड़ी खबर आई है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए अपनी हामी भर दी है। उनके अमेठी से चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे।
रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि वह शुक्रवार को अमेठी पहुंचकर अपना नामांकन भरेंगे। इस सीट पर उनका मुकाबला एक बार फिर केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्‍याशी स्‍मृति इरानी से होगा। 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल अमेठी सीट पर स्‍मृति इरानी से चुनाव हार गए थे।

फिर होगा स्मृति बनाम राहुल

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर अब तक सस्पेंस बना हुआ था। लेकिन इस सीट से भी चुनाव लड़ने के तैयार होने के बाद अटकलें बंद हो गई हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा है। वायनाड सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई। अमेठी में नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है। यहां पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। खास बात यह है कि अमेठी में अब राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच फिर सामना होगा। स्मृति ईरानी पर जहां अपनी जीत दोहराने का दबाव होगा तो राहुल गांधी यहां से चुनाव जीतकर अपनी परंपरागत सीट पर फिर से कब्जा करना चाहेंगे।

राहुल की उम्मीदवारी पर बना रहा सस्पेंस

अमेठी सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। खुद राहुल इस सीट पर 2004, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें ईरानी ने करीब 55 हजार वोटों से हरा दिया। 2019 में राहुल ने वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा और यहां से वह विजयी हुए। 2024 में जब वह वायनाड से उम्मीदवार बने तो भाजपा हमलावर हो गई। उसने अमेठी से चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

अजय राय ने कहा था अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने चुनौती स्वीकार करते हुए कहा कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। राहुल की अमेठी से उम्मीदवारी को लेकर कांगेस के छोटे नेताओं के तो बयान आते रहे लेकिन पार्टी हाई कमान या खुद राहुल ने खुले तौर पर कुछ नहीं कहा। कुछ दिनों पहले अमेठी से चुनाव लड़ने पर उनसे जब सवाल हुआ तो उन्होंने यह जरूर कहा कि उम्मीदवारी का फैसला सीईसी करती है। वह पार्टी का फैसला मानेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited