महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए MNS ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की जारी, जानें किसको कहां से मिला टिकट

MNS ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-2024 के लिए अपनी पांचवीं सूची की घोषणा कर दी है, जबकि नामांकन फॉर्म भरने के लिए केवल तीन दिन बचे हैं। MNS की पांचवीं सूची में कुल 15 उम्मीदवार शामिल हैं। अमित ठाकरे को माहिम से उम्मीदवार बनाया गया है।

Raj Thackeray

MNS ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की जारी

Maharashtra Assembly Election: राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की घोषणा की। मनसे ने पनवेल से योगेश चिले, खामगांव से शिवशंकर लगार, अक्कलकोट से मल्लीनाथ पाटिल, सोलापुर सिटी से नागेश पास्कंती, जलगांव से मध्य अमित देशमुख, मेहकर से जामोद भय्यासाहेब पाटिल, गंगाखेड़े से रूपेश देशमुख, उमरेड से शेखर डुंडे, फुलंबरी राजेंद्र से बालासाहेब पथ्रिकर को उम्मीदवार बनाया है। परांडा से गपत, उस्मानाबाद (धाराशिव) से देवदत्त मोरे, काटोल से सागर दुधाने, बीड से सोमेश्वर कदम, श्रीवर्धन से फैसल पोपेरे, राधानगरी से युवराज येड्रे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में टूट की कगार पर INDIA गठबंधन, MVA में सीट न मिलने पर सपा बिगाड़ेगी कांग्रेस का खेल!

20 नवंबर को होंगे चुनाव

इससे पहले, वर्ली विधानसभा सीट के लिए मनसे उम्मीदवार संदीप देशपांडे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्तमान विधायक आदित्य ठाकरे की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि ठाकरे ने पिछले पांच वर्षों में अपने निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों से मुलाकात नहीं की है। देशपांडे ने कहा कि यहां के नेता (आदित्य ठाकरे) पिछले पांच सालों से गायब हैं। लोगों ने उनसे कभी मुलाकात नहीं की। स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (एसआरए) की परियोजनाएं अधूरी हैं। बीडीडी चॉल परियोजना, जिसमें लॉटरी के माध्यम से आवास आवंटित किए जाने थे, भ्रष्टाचार से भरी हुई है। चॉल में कोई विकास कार्य नहीं किया गया है; अस्पतालों में आईसीयू की कमी है और वर्ली में अभी भी कोई निजी स्कूल नहीं है। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे केवल चुनावों के दौरान ही दिखाई देते हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2014 में, भाजपा ने 122 सीटें, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें हासिल की थीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited