हिंदुओं के पलायन को लेकर घिरी गहलोत सरकार, BJP ने उठाया आतंकी घटनाओं का मुद्दा

Terrorist Incidents in Rajasthan: पीएम मोदी से लेकर भाजपा के सभी स्टार प्रचारक महिलाओं पर अत्याचार, अपराध से लेकर हिंदुओं के पलायन और आतंकी घटनाओं के मुद्दों पर कांग्रेस की गहलोत सरकार को घेर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने भी मंच से कहा कि कांग्रेस सरकार आतंकियों के साथ सहानुभूति रखती है। राजस्थान के कई शहरों में हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठा।

Ashok Gehlot Migration Of Hindus in Rajasthan

इन मुद्दों पर घिर गई है कांग्रेस की गहलोत सरकार।

Rajasthan Chunav News: राजस्थान के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के सभी स्टार प्रचारक महिलाओं और बहन बेटियों के खिलाफ हो रहे अत्याचार और अपराध से लेकर हिंदुओं के पलायन और आतंकी घटनाओं का मुद्दा बनाकर कांग्रेस की गहलोत सरकार को घेर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मंच से कहा था कि राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब हिंदुओं के पलायन की खबरें आने लगी हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, तो ये और भी बढ़ेगा। इसलिए अब राजस्थान को देर नहीं करनी है। 25 नवंबर को पूरे उदयपुर को, पूरे राजस्थान को इस संकल्प के साथ वोट डालने निकलना है कि कांग्रेस सरकार को अब हटाकर ही रहेंगे।

'कांवड़ यात्रा पर भी लग सकता है प्रतिबंध'

पीएम ने कहा था कि किसने सोचा था कि राजस्थान में कभी रामनवमी की शोभायात्रा और कांवड़ यात्रा पर भी प्रतिबंध लग सकता है। लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया। उदयपुर में कन्हैयालाल जी के साथ आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग है। ऐसी जघन्य वारदात उदयपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है। आज यहां कांग्रेस सरकार है, इसलिए PFI जैसे आतंकी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकियों की हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी।

आतंकी संगठनों को भाजपा ने बनाया था मुद्दा

बता दें कि कुछ समय पहले राजस्थान के कोटा, टोंक और जयपुर में एनआईए की टीम ने 2 नवंबर को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े लोगों के दो ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान दो लोगों को हिरासत में लिया था। आतंकी संगठनों के तार कोटा से जुड़े होने के मामले को बीजेपी ने मुद्दा बनाया था। बता दें कि राजस्थान के कोटा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं रैली निकालने की अनुमति देने पर सियासत गर्मा गई थी। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरने का काम किया था और अब विधानसभा चुनाव में भाजपा इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रही है।

जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट केस में ढिलाई

इससे पहले जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट केस में राज्य सरकार की कमजोर पैरवी ने बीजेपी को बैठे-बिठाए विधानसभा चुनाव के लिए मुद्दा दिया था। इस मामले में भी गहलोत सरकार को घेरने की कोशिश मंच से की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को लेकर कह चुके हैं कि गहलोत सरकार आतंकियों से सहानुभूति रखती है। बता दें कि 13 मई 2008 में राजधानी के परकोटे इलाके में आतंकियों ने 9 बम रखे थे, इसमें से 8 बम ब्लास्ट होने के कारण करीब 80 बेगुनाहों की जान गई थी, जबकि 185 घायल लोग हुए थे।

राजधानी में डरकर हिंदुओं के पलायन का मुद्दा

मई 2023 में राजधानी जयपुर के परकोटा क्षेत्र में एक बार फिर 'हिंदुओं के पलायन' वाले पोस्टर नजर आए हैं। हवामहल विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 12 में 'हिंदुओं के पलायन' वाले पोस्टर सामने आए हैं। वार्ड 12 की निर्दलीय पार्षद मौजम बानो, उनके पति अख्तर हुसैन सहित नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों को इसका जिम्मेदार ठहराया गया है। वहीं, करौली में रामनवमी व नवरात्रि के मौके पर अलग-अलग जगहों पर हुई हिंसा के बाद राजस्थान में हिंदू समुदाय पलायन को मजबूर हुए। इतना ही नहीं, राजस्थान के टोंक जिले के मालाबार कस्बे में धर्म विशेष समुदाय के लोगों से डरकर हिंदुओं के पलायन का मामला सामने आया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited