Rajasthan Election: सीएम अशोक गहलोत परिवार सहित पहुंचे सरदारपुरा के पुश्तैनी घर, पुरानी यादें की ताजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी।

Ashok Gehlot

सरदारपुरा पहुंचे अशोक गहलोत

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। सीएम अशोक गहलोत भी मतदान करने अपने गृहनगर सरदारपुरा पहुंचे। इस दौरान सीएम गहलोत अपने परिवार सहित सरदारपुरा में अपने पुश्तैनी घर पहुंचे। सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र पर पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत किया।

सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं, फिर सरकार बनाएंगे: गहलोत

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। गहलोत ने जोधपुर में कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान विकास के मुद्दों पर केंद्रित है, जबकि प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा उसके अन्य नेताओं ने अपने प्रचार में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया। भाजपा नेताओं के चुनावी भाषणों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जनता समझ चुकी है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस सरकार फिर से सत्ता में आएगी।
भाजपा द्वारा लाल डायरी और अन्य मुद्दों पर केवल अशोक गहलोत को ही निशाना बनाए जाने के सवाल पर, उन्होंने कहा कि भाजपा नेता इस बात से परेशान हैं कि वे खरीद-फरोख्त के तमाम प्रयासों के बावजूद राज्य की चुनी हुई सरकार नहीं गिरा सके। एक बर्खास्त मंत्री ने दावा किया था कि लाल डायरी में मुख्यमंत्री और कई नेताओं के अवैध वित्तीय लेनदेन दर्ज हैं। गहलोत ने कहा कि भाजपा नेताओं ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह अस्वीकार्य है।

वैभव गहलोत बोले, बनेगी कांग्रेस की सरकार

वहीं, कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत भी सरदारपुरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि कांग्रेस को राज्य में बहुमत मिलेगा। भाजपा घबराई हुई है क्योंकि वे जानते हैं कि वे राज्य में हार जाएंगे।
राजस्थान में सुबह नौ बजे तक 9.77 प्रतिशत मतदान
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को पहले दो घंटे में सुबह नौ बजे तक 9.77 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, 'राज्य में सुबह नौ बजे तक मतदान प्रतिशत 9.77 रहा। जयपुर जिले के कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 12.04 प्रतिशत मतदान हुआ जो जिले के 19 निर्वाचन क्षेत्रों में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत है। सुबह नौ बजे तक शाहपुरा में 11.78 प्रतिशत, झोटवाड़ा में 11.28 प्रतिशत, चाकसू में 11.07 प्रतिशत और विराट नगर में 11.04 प्रतिशत (सभी जयपुर में) मतदान हुआ।
एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक सुबह नौ बजे तक जयपुर जिले में सबसे कम मतदान बगरू में हुआ, जहां 7.86 प्रतिशत वोट पड़े। राज्य की 200 विधानसभा सीट में से 199 पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है। मतदान शाम छह बजे तक होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited