Rajasthan Congress Guarantee: इन 7 गारंटियों के सहारे राजस्थान जीतने उतरी कांग्रेस, महिलाओं-छात्रों और किसानों पर फोकस

Rajasthan Congress Guarantee: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के लोगों के लिए पांच गारंटियों की घोषणा की और वादा किया कि अगर उनकी सरकार 25 नवंबर के चुनावों में फिर से चुनी जाती है तो उनकी सरकार द्वारा प्रस्तावित गारंटियों को लागू किया जाएगा।

Rajasthan Congress Guarantee

राजस्थान कांग्रेस गारंटी

Rajasthan Congress Guarantee: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने अपने जीत के फॉर्मूलों को दोहराने की कोशिश की है। कर्नाटक में कांग्रेस अपनी गारंटियों के सहारे चुनाव जीत है, अब उसी को राजस्थान में दोहराने की कोशिश कांग्रेस कर रही है। कांग्रेस ने राजस्थान के लिए 7 गारंटियों की घोषणा की है। इन गारंटियों में छात्रों, महिलाओं और किसानों पर खास ध्यान दिया गया है। राज्य में विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

राजस्थान के लिए कांग्रेस की 7 गारंटी

  1. परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपये
  2. 1 करोड़ परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर
  3. 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर की खरीद
  4. हर छात्र को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा की गारंटी
  5. सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को लैपटॉप/टैबलेट
  6. पुरानी पेंशन स्कीम
  7. 15 लाख तक का फ्री आपदा राहत बीमा

आज 5 गारंटियों की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के लोगों के लिए पांच गारंटियों की घोषणा की और वादा किया कि अगर उनकी सरकार 25 नवंबर के चुनावों में फिर से चुनी जाती है तो उनकी सरकार द्वारा प्रस्तावित गारंटियों को लागू किया जाएगा। सीएम गहलोत ने कहा- "राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि 'जो वादा करो उसे पूरा करो'। पिछली बार, राहुल गांधी ने सात दिनों में (किसानों का) ऋण माफ करने का वादा किया था,और वादा निश्चित समय में पूरा किया गया था।"

2 गारंटी पहले ही घोषित

गहलोत ने दो गारंटी की घोषणा बुधवार को झुंझुनूं में प्रियंका गांधी की जनसभा में की थी। इनमें 1.05 करोड़ परिवारों के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देना तथा परिवार की महिला मुखिया को किश्तों में 10,000 रुपये की वार्षिक सम्मान राशि देना शामिल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited