Rajasthan Congress List: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, शांति धारीवाल को मिला टिकट

Rajasthan Congress List: कांग्रेस ने नागौर से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ मिर्धा परिवार के अन्य सदस्य हरेंद्र मिर्धा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है।

congress rajasthan list

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की

Rajasthan Congress List: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने शांति धारीवाल को कोटा उत्तर से चुनावी मैदान में उतारा है।

21 उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस ने नागौर से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ मिर्धा परिवार के अन्य सदस्य हरेंद्र मिर्धा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। इस लिस्ट में 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, धारीवाल को कोटा उत्तर और राजस्थान सरकार की मंत्री जाहिदा खान को कामा से टिकट दिया गया है। धारीवाल के टिकट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। पार्टी ने राज्य सरकार के अन्य मंत्री महेश जोशी का टिकट शनिवार को काट दिया था।

आलाकमान से बगावत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले धारीवाल और जोशी वो दो प्रमुख नेता है, जिन्हें 2022 में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से अलग एक समानांतर बैठक बुलाने का जिम्मेदार माना जाता है। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने इसे अनुशासनहीनता बताया था।

199 उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस ने 200 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए कुल 199 उम्मीदवार घोषित किए हैं। कांग्रेस में भरतपुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ दी है। राज्य की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited