Rajasthan: भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मोदी-नड्डा, 15 दिसंबर को ताजपोशी

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर, शुक्रवार को उनके जन्मदिन के मौके पर है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय नेता, राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य दिग्गज शामिल होंगे।

Bhajanlal Sharma PM Modi

फाइल फोटो।

Rajasthan News: भजनलाल शर्मा शुक्रवार को यहां राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को मंत्रिमंडल सदस्य की शपथ दिलाएंगे।

केंद्रीय नेताओं, राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण

समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं और तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है। समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है। इनमें भाजपा के झंडे और होर्डिंग कटआउट सहित केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं।

भजनलाल सरकार में ये दो होंगे डिप्टी सीएम

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई जिसमें भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। राज्य में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा।

भजनलाल शर्मा के लिए खास है 15 दिसंबर

शपथ ग्रहण समारोह की तारीख यानी 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा का जन्मदिन (Bhajanlal Sharma Birthday ) है। ऐसे में अपने जन्मदिन के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना किसी के लिए भी गर्व की बात होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited