राजकोट अग्निकांड: गुजरात में भाजपा का एलान- लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नहीं मनेगा जश्न

​भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्य के सभी उम्मीदवारों, जिला अध्यक्षों को जश्न नहीं मनाने का निर्देश दे दिया गया है। गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं, इनमें सूरत लोकसभा सीट को बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है।

cr patil

प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल

आज से ठीक चार दिन बाद लोकसभा चुनाव परिणाम पर जब पूरे देश में अलग-अलग पार्टी जश्न मनाती दिखेगी, तब गुजरात में बीजेपी कोई जश्न नहीं मनाएगी। देश में आखिरी चरण के मतदान से पहले बीजेपी ने गुजरात के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। गुजरात में बीजेपी राजकोट अग्निकांड के कारण जश्न नहीं मानएगी। राजकोट अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

बीजेपी नहीं मनाएगी जश्न

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्य के सभी उम्मीदवारों, जिला अध्यक्षों को जश्न नहीं मनाने का निर्देश दे दिया गया है। गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं, इनमें सूरत लोकसभा सीट को बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है। 4 जून के दिन मतगणना में बाकी की बची हुई 25 सीटों के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

भेजा गया नोटिफिकेशन

गुजरात बीजेपी से महासचिव रजनी पटेल ने राज्य के सभी शहर अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और लोकसभा के उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन भेजकर 4 जून को मतगणना के दिन कोई विजय जुलूस नहीं निकाला जाए, न ही इस मौके पर कोई आतिशबाजी या अन्य किसी तरह का सेलिब्रेशन न करने का आदेश दिया है। गुजरात बीजेपी के अनुसार 4 जून मतगणना के दौरान बीजेपी के नेताओं, कार्यकर्ताओं, प्रत्याशियों और समर्थकों को निर्देश दिया गया है कि वे कोई जलसा न करें, जीत मिलने पर बिलकुल सादगी से उस जीत को स्वीकार करें। मतगणना में भाजपा पार्टी के किसी उम्मीदवार की जीत होने पर खुली जीप या दूसरे वाहन से कोई विजय जुलूस तक न निकालें, मतगणना स्थल और सभी जिलों के बीजेपी दफ्तरों पर कोई आतिशबाजी और सजावट तक नहीं की जाए। जीत के मौके पर मिठाई खिलाने और खाने की व्यवस्था भी नहीं हो। इस बात का ध्यान रखने को कहा गया है। बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि काेई फूल और पुष्पगुच्छ से स्वागत तक किसी नेता या विजेता प्रत्याशी का न करे। पार्टी ने इन तमाम निर्देशों के साथ डीजे और बैंड के साथ होने वाले सभी सेलिब्रेशन पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है।

बीजेपी की ओर से क्या कहा गया

बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि जश्न नहीं मनाया जायेगा। इस बैठक में फैसला लिया गया है कि विजय सुनिश्चित होने के बाद कोई जश्न नहीं मनाएगा, इतना ही नहीं जीत के बाद होने वाले सम्मान समारोह को तक टाल दें, बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सिर्फ भारत माता की जय के नारे लगाने की अनुमति दी है। यह सब कुछ सिर्फ इसलिए क्योंकि भाजपा का मानना है कि पार्टी अपनी ओर से उन 27 लोगो को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी जो राजकोट अग्निकांड में मारे गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

हितेन विठलानी author

2011 में ANI मुंबई ब्यूरो में इंटर्न से शुरू हुआ सफर, 2012 में समय मुंबई में ट्रेनी प्रोड्यूसर तक पहुंचा लेकिन मंत्रालय में लगी आग के बाद से रिपोर्टर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited