Ram Rahim: हरियाणा में वोटिंग से ठीक पहले जेल से बाहर आएगा राम रहीम, EC ने पैरोल एप्लिकेशन को दी मंजूरी

राम रहीम का जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया, चुनाव आयोग ने हरियाणा सरकार को अनुमति दे दी है, बताते हैं कि राम रहीम ने 20 दिनों की पैरोल मांगी थी।

Ram Rahim

राम रहीम

चुनाव आयोग ने सोमवार को 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह की 20 दिन की पैरोल याचिका को मंजूरी दे दी। वह फिलहाल रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। राम रहीम अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है।

राम रहीम को कड़ी शर्तों के साथ पैरोल मिली

चुनाव आयोग ने शर्तों के साथ राम रहीम की पैरोल को मंजूरी दे दी है। मंगलवार सुबह राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम जाएंगे।
राम रहीम को पैरोल अवधि के दौरान हरियाणा में रहने की अनुमति नहीं होगी, न ही वह किसी राजनीतिक गतिविधि में शामिल हो सकता है या सोशल मीडिया के जरिए राजनीतिक संदेश जारी कर सकता है। इन शर्तों का उल्लंघन करने पर उसकी पैरोल रद्द कर दी जाएगी। पैरोल के लिए आवेदन को समीक्षा के लिए चुनाव आयोग को भी भेजा गया था।

राम रहीम को पहले ही पचास दिनों के लिए पैरोल दी जा चुकी है

राम रहीम को पहले ही पचास दिनों के लिए पैरोल दी जा चुकी है और अब उसने अतिरिक्त बीस दिनों के पैरोल के लिए आवेदन किया है। यह 11वीं बार है जब राम रहीम को जेल से रिहा किया जाएगा। इससे पहले उसे इस साल 13 अगस्त को 21 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया था। अधिकारियों द्वारा उसे 21 दिन की पैरोल दिए जाने के बाद वह हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से बाहर आया था।

गुरमीत राम रहीम के काफी अनुयायी हैं

गुरमीत राम रहीम का हरियाणा के सिरसा, हिसार, फतेहाबाद और अन्य जिलों जैसे क्षेत्रों में काफी प्रभाव है, जहां उसके काफी अनुयायी हैं। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले जेल से उसकी रिहाई संभावित रूप से चुनावी नतीजों को प्रभावित कर सकती है। 5 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और 8 अक्टूबर को मतगणना होनी है, ऐसे में लाखों समर्थकों के बीच उसका प्रभाव इन क्षेत्रों में मतदाताओं की भावनाओं को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited