शरद पवार की पार्टी NCP-SCP ने जारी की एक और उम्मीदवारों की लिस्ट, अनिल देशमुख के बेटे को कटोल से टिकट

शरद पवार की पार्टी NCP-SCP ने अबतक कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शरद पवार की एनसीपी, एमवीए गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस और उद्धव गुट की शिवसेना शामिल है।

sharad pawar candidate list

शरद पवार की पार्टी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की एक और लिस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शरद पवार की पार्टी NCP-SCP ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख का टिकट काटकर, उनके बेटे सलिल देशमुख को कटोल से टिकट दिया गया है। पार्टी ने मन से प्रभाकर घर्गे, वाई से अरुणादेवी पिसल और खानपुर से वैभव पाटिल को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने 83 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election: अब कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा BJP में शामिल

तीसरी सूची में 9 नाम

एनसीपी-एसपी ने रविवार को नौ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पिछली सूची में पार्टी ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को अणुशक्ति नगर से मैदान में उतारा है। अहमद समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष थे, लेकिन अब वे एनसीपी (एसपी) में शामिल हो गए हैं। उनका मुकाबला अजीत पवार की पार्टी एनसीपी की सना मलिक से होगा, जो पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी हैं।

किस किसको मिला टिकट

एनसीपी-एसपी ने दिवंगत बीजेपी विधायक राजेंद्र पाटनी के बेटे ज्ञान पाटनी को वाशिम जिले की करंजा सीट से मैदान में उतारा है। राजेंद्र पाटनी, जिन्होंने 2014 और 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की थी, का इस साल फरवरी में निधन हो गया था। हालांकि, उनके बेटे ने एनसीपी (एसपी) में शामिल होने का फैसला किया। अतुल वांडिले को हिंगणघाट (वर्धा में), रमेश बंग को हिंगना (नागपुर) से, राहुल कलाटे को चिंचवाड़ से और अजीत गव्हाने को भोसरी (दोनों पुणे में), मोहन जगताप को माजलगांव से और राजेशाहब देशमुख को परली (दोनों बीड में) और सिद्धि रमेश कदम को सोलापुर में मोहोल सीट से टिकट दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited