शिवसेना नेता संजय राउत का दावा, PM मोदी के पास 'जनादेश का अभाव'

नायडू और नीतीश दोनों ने एनडीए सरकार के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है, लेकिन अटकलें भी जारी हैं कि भारत ब्लॉक एनडीए के कुछ सहयोगियों को आश्चर्यचकित करने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहा है।

Sanjay Raut

संजय राउत का दावा NDA के पास नही है जनादेश

इंडिया ब्लॉक की निर्धारित बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी के पास बहुमत नहीं है और वे एक अस्थिर सरकार देना चाहते हैं। राउत ने यह भी दावा किया कि इंडिया ब्लॉक के पास जनादेश और संख्या दोनों हैं। बीजेपी के पास बहुमत कहां है? वे 237-240 पर अटके हुए हैं। मेरा मानना है कि मोदी जी और बीजेपी के पास बहुमत नहीं है। वे एक अस्थिर सरकार देना चाहते हैं। ऐसी सरकार चलाना मोदी जी का काम नहीं है। वे मोदी की सरकार, मोदी की गारंटी की बात करते थे... अगर वे सरकार बनाने की कोशिश करेंगे, तो यह नहीं टिकेगी। हमारे पास जनादेश और संख्या दोनों हैं।
चूंकि भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है, इसलिए उसे गठबंधन सहयोगियों टीडीपी और जेडीयू पर निर्भर रहना होगा, इसलिए इस पर चुटकी लेते हुए संजय राउत ने जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और चिराग पासवान जैसे भाजपा के सहयोगियों के साथ बातचीत करने के संकेत दिए। एनडीए में कौन है, नीतीश बाबू, चंद्र बाबू, दो 'बाबू' हैं। चिराग बाबू हैं...देख लेंगे। जनता ने भाजपा का बहुमत छीन लिया और उन्हें 232 पर लाकर खड़ा कर दिया। वे जोड़-तोड़ वाली सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें करने दें, लोकतंत्र में ऐसी कोशिशें होती हैं। उन्हें जाने दें (शपथ लें), अगर उनके पास संख्या है, तो वे जाएंगे। हम देखते रहेंगे, हमारा मनोरंजन हो रहा है, हम अपना मनोरंजन क्यों छोड़ें?

लोससभा चुनाव-2024 में भाजपा ने जीतीं 240 सीटें

हालांकि, नायडू और नीतीश दोनों ने एनडीए सरकार के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है, लेकिन अटकलें भी जारी हैं कि भारत ब्लॉक एनडीए के कुछ सहयोगियों को आश्चर्यचकित करने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहा है। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार , भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 की 303 सीटों से काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत वृद्धि दर्ज की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited