Surendranagar Lok Sabha Election Result 2024 Live: जानिए गुजरात की सुरेंद्रनगर लोकसभा सीट पर कौन आगे-कौन पीछे; मतगणना के ताजा अपडेटस

Surendranagar Lok sabha Chunav 2024 Result Live Updates in Hindi: सुरेंद्रनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गुजरात की महत्वपूर्ण सीटों में से एक है। देश में करीब दो महीने तक रही चुनावी गहमागहमी के बाद अब चुनाव परिणाम का समय है। आज सुरेंद्रनगर के चुनाव नतीजे भी आपके सामने होंगे। सुरेंद्रनगर लोकसभा चुनाव के ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Surendranagar Election Result 2024 Live Updates: Get Latest Trends, vote counting from Surendranagar

तस्वीर साभार : Times Now Digital
सुरेंद्रनगर लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट: गुजरात में सुरेंद्रनगर लोकसभा निर्वाचन सीट के परिणाम (Surendranagar Lok Sabha Result 2024) को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुरेंद्रनगर निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न दलों के उम्मीदवार जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। आइए जानते हैं यहां के प्रमुख उम्मीदवारों, पिछले चुनाव परिणामों और वर्तमान चुनावी परिदृश्य के बारे में।
गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में बसा सुरेंद्रनगर राज्य का एक प्रमुख लोकसभा क्षेत्र है। 15,514 वर्ग किमी के विशाल भौगोलिक क्षेत्र में फैले सुरेंद्रनगर लोकसभा सीट के अंदर कई महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र आते हैं। सुरेंद्रनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की कुल जनसंख्या 2,413,723 है, जो इसे गुजरात में एक महत्वपूर्ण चुनावी क्षेत्र बनाती है।

सुरेंद्रनगर लोकसभा 2024 के उम्मीदवार

चंदूभाई छगनभाई शिहोरा (BJP)
गेदिया कृष्णवदन हरिप्रसादभाई (OTH)
जे.के.पटेल (OTH)
कोली रमेशभाई विरसंगभाई वाघेला (OTH)
विनोदभाई बाबूभाई सतरोटिया (OTH)
जाला देवराजभाई बाबूभाई (OTH)
रुत्विकभाई एल मकवाणा (CONG+)
डाभी अशोकभाई सुखाभाई (OTH)
चावड़ा नीलेशभाई मनसुखभाई (OTH)
देवेन्द्र मोहनदास महंत (OTH)
पटेल मधुसूदन बलदेवभाई (OTH)
दिलीपभाई परषोत्तमभाई मकवाणा (OTH)
आनंदभाई पचनभाई राठौड़ (OTH)
अशोक पलाजीभाई राठौड़ (OTH)

सुरेंद्रनगर लोकसभा रिजल्ट 2019 (Surendranagar Lok Sabha 2019 Results)

सुरेंद्रनगर लोकसभा 2019 चुनाव में हुए पिछले BJP उम्मीदवार डॉ. मुंजापारा महेंद्रभाई ने महत्वपूर्ण अंतर से जीत हासिल की थी। डॉ. मुंजापारा महेंद्रभाई ने 631844 वोट हासिल कर INC के कोली पटेल सोमाभाई गंडालाल को हराया, जिन्होंने 354407 वोट हासिल किए थे।

सुरेंद्रनगर लोकसभा नतीजे 2014 (Surendranagar Lok Sabha Result 2014)

सुरेंद्रनगर लोकसभा 2014 चुनाव में BJP उम्मीदवार फतेपारा देवजीभाई गोविंदभाई 529003 वोटों के साथ विजयी रहे। कोली पटेल सोमाभाई गंडालाल (INC) को 326096 वोट मिले।

सुरेंद्रनगर लोकसभा रिजल्ट 2009 (Surendranagar Lok Sabha Result 2009)

सुरेंद्रनगर लोकसभा 2009 चुनाव में INC के कोली पटेल सोमाभाई गंडालाल 247710 वोटों के साथ विजयी हुए, उन्होंने BJP के मेर लालजीभाई चतुरभाई को हराया, जिन्होंने 242879 वोट हासिल किए थे।

सुरेंद्रनगर लोकसभा चुनाव 2024 के मौजूदा हालात (Surendranagar Lok Sabha Result 2024 Vote Counting Updates)

सुरेंद्रनगर लोकसभा 2024 चुनाव परिणाम जैसे- जैसे सामने आ रहे हैं, सभी की निगाहें गुजरात के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने वाली चुनावी गतिशीलता को देखने के लिए सुरेंद्रनगर पर हैं। सुरेंद्रनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र लोकतांत्रिक उत्साह में सबसे आगे है, क्योंकि मतदाता उत्सुकता से परिणामों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लोकसभा वोटों की गिनती होने तक नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited