जब तक BJP है, कोई भारत को विभाजित नहीं कर सकता- Times Now के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बोले अमित शाह

Amit Shah Exclusive Interview: टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नविका कुमार के साथ बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब तक भाजपा यहां है, कोई भी भारत को विभाजित नहीं कर सकता।

amit shah interview 1

टाइम्स नाउ पर गृह मंत्री अमित शाह एक्सक्लूसिव


Amit Shah Exclusive Interview: देश में लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है, तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। इस चरण के लिए धुआंधार प्रचार जारी है। अपने प्रचार अभियान के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने टाइम्स नाउ के साथ खास बातचीत में कहा कि एनडीए को 400 सीटों मिलने जा रही है। टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नविका कुमार के साथ बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब तक भाजपा यहां है, कोई भी भारत को विभाजित नहीं कर सकता। अमित शाह का यह इंटरव्यू बुधवार रात 9 बजे टाइम्स नाउ पर प्रसारित हुआ।

हेलिकॉप्टर में अमित शाह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

नाविका कुमार के साथ कैंपेन ट्रेल के दौरान अमित शाह ने खास बातचीत करते हुए कई मुद्दों पर बात की। तीसरे चरण के मतदान से पहले नविका कुमार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनके प्रचार अभियान में शामिल हुईं। इस दौरान हेलिकॉप्टर में खास बातचीत करते हुए जब नाविका कुमार ने विपक्ष की ओर से मतदान प्रतिशत को लेकर उठाए जा रहे सवालों के बारे में पूछा तो अमित शाह ने कहा कि चुनाव लड़ने वाला हर उम्मीदवार जानता है कि मतदान की प्रक्रिया फुलप्रूफ है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र और ईवीएम को पार्टी प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सील किया जाता है। बाकी, देरी पर जवाब देना चुनाव आयोग का काम है। विपक्ष के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा कार्यकर्ता प्रचार के लिए जमीन पर नहीं उतर रहे हैं, गृह मंत्री शाह ने कहा कि उन्हें जमीनी हकीकत के बारे में नहीं पता है।

NDA को 400 सीटें- शाह

इस खास इंटरव्यू में गृह मंत्री शाह ने बहुत आत्मविश्वास से दोहराया है कि एनडीए को उसके आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार 400 सीटें मिलेंगी। अमित शाह ने कहा- "जो लोग जमीनी स्तर से जुड़े होते हैं और चुनाव को जानते हैं, वे ऐसा लक्ष्य निर्धारित करते हैं जिसे हासिल किया जा सके। राहुल गांधी का एनडीए के लिए 250 का अनुमान लगाना दिखाता है कि कांग्रेस का आंतरिक सर्वे गलत है।"

भारत को कोई बांट नहीं सकता- शाह

आगे नविका कुमार ने उनसे मंगलसूत्र से लेकर 'वोट जिहाद' तक ध्रुवीकरण की कोशिशों के बारे में भी पूछा। इस गृह मंत्री ने कहा कि "जब तक बीजेपी यहां है, भारत को कोई बांट नहीं सकता। पीएम मोदी ने हमारे नैरेटिव से सांप्रदायिकता और तुष्टीकरण को मिटा दिया है।" जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके 'शिव' बनाम भगवान राम नाम के उम्मीदवार को खड़ा करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

रायबरेली कैंडिडेट को लेकर क्या बोले शाह

नविका कुमार ने जब अमित शाह से भाजपा द्वारा रायबरेली से अपने उम्मीदवार की घोषणा में देरी के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार की घोषणा करने के तुरंत बाद बीजेपी अपने कैंडिडेट का नाम जारी कर देगी। अमित शाह ने कहा कि गांधी परिवार का हारना तय है।

छत्तीसगढ़ में नक्सली आंदोलन पर क्या बोले गृह मंत्री

छत्तीसगढ़ के कोरबा जाते समय नविका कुमार ने गृह मंत्री शाह से जब नक्सली समस्या के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि 'जब से बीजेपी सत्ता में लौटी है, चार महीने के अंदर 90 नक्सली पकड़े गए, 123 गिरफ्तार हुए और 250 ने खुद ही आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने मुठभेड़ को 'फर्जी' बताने के लिए कांग्रेस पर भी हमला किया और उन्हें याद दिलाया कि कांग्रेस का राज्य का शीर्ष नेतृत्व लाल आतंक द्वारा मिटा दिया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited