Times Now Navbharat ETG, Jammu Kashmir Exit Poll 2024: जम्मू-कश्मीर में होगा उलटफेर या बीजेपी मार ले जाएगी बाजी, जानिए क्या कहता है एग्जिट पोल

Times Now Navbharat ETG, Jammu Kashmir Exit Poll 2024 Updates, जम्मू कश्मीर लोकसभा चुनाव 2024 एग्जिट पोल के नतीजे, Lok Sabha Election chunav 2024 Exit Poll ka Result: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 5 सीटें हैं। जिसमें से बीजेपी नीत गठबंधन के पास 2 सीटें आती दिख रही हैं। इंडिया गठबंधन के हिस्से 2-3 सीट आ सकती हैं।

Jammu Kashmir Exit Poll 2024

जम्मू-कश्मीर एग्जिट पोल 2024

Times Now Navbharat ETG, Jammu Kashmir Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म हो चुका है और एग्जिट पोल भी आ गया है। टाइम्स नाउ ईटीजी के एग्जिट पोल में जम्मू-कश्मीर में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करती हुई दिख रही है। वहीं इंडिया गठबंधन और पीडीपी के हिस्से भी सीटें आती दिख रही हैं।

जम्मू कश्मीर एग्जिट पोल

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 5 सीटें हैं। जिसमें से बीजेपी नीत गठबंधन के पास 2 सीटें आती दिख रही हैं। इंडिया गठबंधन के हिस्से 2-3 सीट आ सकती है। वहीं पीडीपी 0-1 सीट जीत सकती है। वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा को लगभग 24 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है, जबकि कांग्रेस गठबंधन को 41 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है। पीडीपी को 21 प्रतिशत वोट शेयर मिलने का अनुमान है।

लद्दाख में कांग्रेस की जीत संभव

यहां भाजपा ने दो लोकसभा सीटों, (जम्मू और उधमपुर) पर चुनाव लड़ा। दूसरी ओर कांग्रेस ने उधमपुर, जम्मू और लद्दाख लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे, जबकि जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने अनंतनाग, श्रीनगर और बारामुल्ला लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को नामित किया। वहीं लद्दाख सीट कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही है। पिछली बार यह सीट बीजेपी के पास थी।

2019 का रिजल्ट

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2019 के समय लद्दाख इसी का हिस्सा था। तब जम्मू-कश्मीर में 6 सीटें थीं। जिसमें से 3 पर बीजेपी और 2 पर नेशनल कांफ्रेंस ने जीत हासिल की थी। लद्दाख सीट पर बीजेपी जीती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited