Rajasthan Chunav: गहलोत ने पिछले 5 वर्षों में राजस्थान को बर्बाद कर दिया, शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा दावा

Rajasthan Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने पिछले 5 वर्षों में राजस्थान को बर्बाद कर दिया है।

Ashok Gehlot, Shivraj Singh Chouhan, BJP Government

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Rajasthan Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए दावा किया है कि गहलोत सरकार ने पिछले 5 वर्षों में राजस्थान को बर्बाद कर दिया है। राजस्थान में बीजेपी के लिए विधानसभा चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम शिवराज ने जयपुर में यह बात कही। एएनआई से बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता राज्य में डबल इंजन की सरकार लाने को उत्सुक है क्योंकि 5 साल में अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान को बर्बाद कर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, साइबर मामले में राजस्थान नंबर वन है। अपराध, पेपर लीक मामले, दंगा और आतंक के मामलों में नंबर एक है। यह कुशासन का विकल्प बन गया है, इसलिए लोग उन्हें हटा देंगे और बीजेपी सरकार लाएंगे।
सीएम चौहान ने कहा कि जब सीएम अशोक गहलोत के सरकार को दोहराने के दावों के बारे में पूछा गया मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी (गहलोत) की एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। न तो किसानों का कर्ज माफ हुआ है और न ही उनकी (गहलोत की) एक भी गारंटी पूरी हुई है। न ही किसानों का कर्ज माफ हुआ और न हीबेरोजगारों को भत्ता मिला। काठ की हांडी एक बार चढ़ती है बार-बार नहीं। किसी को केवल एक बार मूर्ख बनाया जा सकता है, बार-बार नहीं।
इस बीच, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज ने कहा कि खड़गे की बुद्धि खराब हो गई है, कांग्रेस लोगों को डर है कि पीएम मोदी ने कहा था कि वे न तो भ्रष्टाचार करेंगे। न ही किसी को खाने दिया। अब भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस टेंशन में है। पीएम मोदी किसी भी भ्रष्ट या धोखेबाज को नहीं छोड़ेंगे। इसी डर के कारण वे इस तरह की अजीब टिप्पणियां कर रहे हैं।
गौरतलब है कि उन्होंने एक संबोधित करते हुए कहा मंगलवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए दावा किया कि पीएम हमेशा उन्हें या राहुल गांधी को गाली देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें गाली देने के अलावा कोई काम नहीं किया है। अब वे अशोक गहलोत को भी गाली देना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि मैंने उनके पिता को गाली दी। खरगे ने कहा कि मैं उनके पिता को गाली क्यों दूंगा जो अब इस दुनिया में नहीं हैं, मुझे उनके पिता के बारे में बोलने का क्या अधिकार है? मैंने स्वयं अपनी मां, बहन और चाचा को कम उम्र में खो दिया था। बस मैं और मेरे पापा बचे थे। मैं यह आपको यह बताने के लिए कह रहा हूं कि हम उनकी (मोदी) तरह बात नहीं करते हैं।।
राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 200 सीटों में से 25 नवंबर को 199 सीटों पर चुनाव होंगे, क्योंकि राजस्थान में करणपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर का निधन हो गया। इसलिए, चुनाव आयोग ने करणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited