South India Exit Poll Result 2024: साउथ इंडिया में बीजेपी आगे या कांग्रेस? टाइम्स नाउ नवभारत ईटीजी के एग्जिट पोल से तस्वीर साफ

Wayanad, Hyderabad, Thiruvananthapuram, Coimbatore, Bangalore, South India Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: तेलंगाना में बीजेपी पिछले चुनाव के मुकाबले अच्छी स्थिति में दिख रही है। तेलंगाना के एग्जिट पोल में बीजेपी को 9 सीट मिल सकती है। कांग्रेस को 6 से 7 सीटें मिल सकती हैं। एआईएमआईएम को 1 सीट सकती है।

South India Exit Poll Result 2024.

साउथ इंडिया का एग्जिट पोल

South India Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल का रिजल्ट आ गया है। टाइम्स नाउ नवभारत ईटीजी के एग्जिट पोल में बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ साउथ इंडिया में भी बढ़त लेती दिख रही है। पिछले चुनावों के मुकाबले दक्षिण भारत में एनडीए के प्रदर्शन में बड़ा सुधार हुआ है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में एनडीए अपना प्रदर्शन बेहतर कर रही है, कर्नाटक में हल्का सा नुकसान है। वहीं तमिलनाडु और केरल में कांग्रेस गठबंधन आगे हैं। पुडुचेरी की एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिल सकती है।

तेलंगाना एग्जिट पोल (Telangana Exit Poll 2024)

तेलंगाना में बीजेपी पिछले चुनाव के मुकाबले अच्छी स्थिति में दिख रही है। तेलंगाना के एग्जिट पोल में बीजेपी को 9 सीट मिल सकती है। कांग्रेस को 6 से 7 सीटें मिल सकती हैं। एआईएमआईएम को 1 सीट सकती है। वहीं बीआरएस को यहां एक भी सीट नहीं मिलती दिख रही है। हैदराबाद की सीट असदुद्दीन ओवैसी जीत रहे हैं, माधवी लता हार रही हैं। वहीं तेलंगाना में वोट प्रतिशत की बात करें तो BJP को 31%, CONG को 36%, BRS को 24% वोट मिल सकता है।

कर्नाटक एग्जिट पोल (Karnataka Exit Poll)

कर्नाटक में बीजेपी को पिछली बार से थोड़ा सा नुकसान दिख रहा है। कर्नाटक में बीजेपी को 21 से 22 सीट मिल सकती हैं। कर्नाटक में बीजेपी को 21 से 22 सीट मिल सकती हैं। एनडीए की सहयोगी जेडीएस के पास 1 से 2 सीट जा सकती है। कर्नाटक में वोट प्रतिशत की बात करें तो NDA को 53%, INDIA को 44% और OTH को 3% वोट मिल सकता है।

तमिलनाडु एग्जिट पोल (Tamil Nadu Exit Poll)

तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन काफी मजबूत स्थिति में दिख रहा है। तमिलनाडु में DMK और कांग्रेस गठबंधन को 34 से 35 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं एनडीए के हिस्से 2-3 सीट आ सकती है। AIADMK+ को 2 सीट मिल सकती है।

केरल एग्जिट पोल (Kerala Exit Poll)

केरल में कांग्रेस नीत UDF गठबंधन के खाते में 14 से 15 सीटें आ सकती हैं। वहीं बीजेपी नीत NDA के खाते में सिर्फ 1 सीट आ सकती है। एलडीएफ के हिस्से 4 सीट आ सकती है। राहुल गांधी वायनाड सीट से जीत रहे हैं।

आंध्र प्रदेश एग्जिट पोल (Andhra Pradesh Exit Poll)

आंध्र प्रदेश में बीजेपी को गठबंधन का फायदा होते दिख रहा है। आंध्र प्रदेश एग्जिट पोल में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को छह से सात सीटों का नुकसान हो रहा है। एग्जिट पोल में वाईएसआर कांग्रेस को 13 से 15 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। भाजपा को आंध्र प्रदेश में इस बार खाता खुलता दिखाई दे रहा है। एग्जिट पोल में भाजपा को दो सीट मिलती दिख रही है। वहीं TDP को 9 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस का खाता खुलता नहीं दिख रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited