Who is Bhajan Lal Sharma: कौन हैं राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, जानिए उनके बारे में सबकुछ

Who is Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए है। बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी।

Who is Bhajan Lal Sharma

कौन हैं भजनलाल शर्मा, जो बनेंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

Who is Bhajan Lal Sharma: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ही भाजपा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के लिए एक चौंकाने वाले नाम पर मुहर लगा दी। बीजेपी ने जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए भजन लाल शर्मा को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया है। राजस्थान सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे सिंधिया समेत कई दिग्गजों का नाम चर्चा में था, लेकिन बाजी भजन लाल शर्मा मार गए हैं। आईए जानते हैं कौन हैं भजन लाल शर्मा, जो संभालेंगे राजस्थान सीएम की गद्दी।

कौन हैं भजनलाल शर्मा

भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए है। बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी।

संगठन पर पकड़

भजन लाल शर्मा चार बार बीजेपी के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं। भजन लाल शर्मा को संगठन पर कड़ी पकड़ के लिए जाना जाता है। साथ ही राज्य में ब्राह्मण चेहरे के रूप में भी उनकी तगड़ी पकड़ है। मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले भजन लाल शर्मा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के साथ करीबी जुड़ाव के लिए जाना जाता है।

भजन लाल शर्मा की शिक्षा

भजन लाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं और उन्होंने पॉलिटिक्स में एमए किया है। भजनलाल शर्मा ने राजस्थान से ही पढ़ाई की है। उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी जयपुर से अपनी एमए की पढ़ाई पूरी की है।

भजनलाल शर्मा की संपत्ति

भजन लाल शर्मा संपत्ति के मामले में करोड़पति हैं। उनके पास कुल 1.40 करोड़ की प्रोपर्टी है, वहीं कर्ज की बात करें तो भजनलाल शर्मा पर 35 लाख रुपये का कर्ज है। गाड़ी के नाम पर भजनलाल शर्मा के पास एक टाटा सफारी है। साथ ही एक टीवीएस विक्टर बाइक भी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited