Kaiserganj Lok Sabha: बृजभूषण के बेटे होंगे कैसरगंज से BJP उम्मीदवार, मिल गया टिकट, जानें कौन हैं करण भूषण सिंह

Who is Brij Bhushan's son Karan bhushan Singh: कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को लेकर बरकरार सस्पेंस खत्म होने की बात सामने आ रही है, बीजेपी ने यहां से बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बना दिया है।

Kaiserganj Lok Sabha bjp candidate Karan bhushan Singh

कौन हैं बृजभूषण के बेटे करण भूषण सिंह

मुख्य बातें
  1. बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर तैयार नहीं थी
  2. सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को दिया गया
  3. करण भूषण सिंह कल यानी 3 मई को नामांकन भी करवाने वाले हैं
Who is Brij bhushan's son Karan bhushan Singh: उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लग गया है, गौर हो कि अभी यहां से बीजेपी के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह हैं और उनका टिकट यहां से कट गया है और उनके बेटे करण भूषण सिंह को बीजेपी टिकट दे दिया गया है।
बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर तैयार नहीं थी ऐसे में परिवार के किसी सदस्य को टिकट देने की बात सामने आ रही थी, वहीं बृजभूषण शरण सिंह के बड़े बेटे गोंडा सदर से भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह के मुताबिक उनके भाई करण भूषण सिंह कल यानी 3 मई को नामांकन भी करवाने वाले हैं।

कौन हैं बृजभूषण के बेटे करणभूषण सिंह (Who is Brij bhushan's Son Karan Bhushan Singh)

बताते हैं कि कैसरगंज से मौजूदा बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो बेटे प्रतीक भूषण सिंह और करण भूषण सिंह हैं जिसमें से प्रतीक गोंडा सदर सीट से दो बार विधायक रहे हैं वहीं दिसंबर 1990 में पैदा हुए छोटे बेटे करणभूषण सिंह राजनीति से दूर रहे हैं और ये उनका सक्रिय राजनीति में पहला कदम है।

करण उत्तर प्रदेश भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष

वहीं करण उत्तर प्रदेश भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट किया है साथ ही वो वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी भी रहे हैं। गौर हो कि बृजभूषण शरण सिंह एक बार बहराइच दो बार गोण्डा और कैसरगंज लोकसभा सीट से लगातार तीन बार के सांसद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited