ठेकेदार स्टार चंद्रू की कहानी, जो हैं दूसरे चरण का सबसे अमीर उम्मीदवार, कुमारस्वामी को दे रहे टक्कर

Richest Candidate of Second Phase Election: ​एडीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटरमणे गौड़ा दूसरे चरण में 622 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं।

star chandru.

स्टार चंद्रू के पास है 622 करोड़ की संपत्ति

मुख्य बातें
  • कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटरमणे गौड़ा दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।
  • वेंकटरमण गौड़ा के पास 622 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है।
  • उनकी पत्नी कुसुम के पास 329.32 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है।
Richest Candidate of Second Phase Election: देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है, पहले चरण का मतदान हो चुका है और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। चुनाव के दौरान एक से एक कैंडिडेट आ रहे हैं। कोई गरीब है तो कोई अमीर है, कोई लगातार जीत रहा है तो किसी ने आजतक जीत ही दर्ज नहीं की है। इसी बीच एक ठेकेदार की संपत्ति को लेकर हर ओर चर्चा हो रही है और हो भी क्यों नहीं, जब ठेकेदार की कमाई हर साल 16 करोड़ हो तो चर्चा होनी भी चाहिए। साउथ के इस मशहूर ठेकेदार को लोग स्टार चंद्रू के नाम से जानते हैं। असली नाम है वेंकटरमण गौड़ा (Venkataramane Gowda)।

कौन है स्टार चंद्रू

वेंकटरमण गौड़ा उर्फ 'स्टार चंद्रू' मांड्या जिले के नागमंगला तालुक के कन्नघट्टा गांव के रहने वाले हैं। कृषक परिवार में जन्मे चंद्रू ने अपनी स्कूली शिक्षा मांड्या में की और फिर बेंगलुरु से ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई के बाद स्टार चंद्रू ने ठेकेदारी का काम शुरू किया और एक निर्माण कंपनी, स्टार इंफ्राटेक शुरू की। स्टार चंद्रू के नाम से मशहूर वेंकटरमण गौड़ा मांड्या सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार है। स्टार चंद्रू, विधायक केएच पुट्टस्वामी गौड़ा के भाई हैं।

स्टार चंद्रू उर्फ वेंकटरमण गौड़ा के पास कितनी संपत्ति

एडीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटरमण गौड़ा दूसरे चरण में 622 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं। गौड़ा ने 16.28 करोड़ रुपये की वार्षिक आय के साथ कर्नाटक में 2019 के चुनाव में सबसे धनी उम्मीदवार डीके सुरेश को पीछे छोड़ दिया। दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनकी पत्नी कुसुम के पास 329.32 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है। एडीआर के मुताबिक, वेंकटरमण गौड़ा ने 2,12,78,08,148 रुपये की चल संपत्ति और 4,10,19,20,693 रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है, इस तरह उनकी कुल संपत्ति 6,22,97,28,841 रुपये है। उनके पास कोई कृषि भूमि नहीं है, लेकिन उनकी अन्य संपत्तियों की कीमत 237.11 करोड़ रुपये है।

कुमारस्वामी को दे रहे टक्कर

स्टार चंद्रू मांड्या सीट से जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को टक्कर दे रहे हैं। इस क्षेत्र में कभी कुमारस्वामी की धाक थी, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में जेडीएस की बुरी गति हुई है। लोकसभा चुनाव में कुमारस्वामी के बेटे निखिल हार गए थे। विधानसभा चुनाव में मांड्या की 8 में से छह सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस इसी जीत से उत्साहित स्टार चंद्रू को मैदान में उतार कर कुमारस्वामी को हराने की कोशिश में हैं।

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 2 Voting

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited