Chhattisgarh Assembly 2023: छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्यमंत्री, इन 4 पर जीत का सेहरा, भाजपा करेगी सरप्राइज !

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल गया है। इस जीत में राज्य के 4 ऐसे चेहरे हैं, जिनके नाम जीत का सेहरा बंध रहा है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह समेत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, दुर्ग सांसद विजय बघेल और राज्य प्रभारी ओपी चौधरी सबसे प्रमुख चेहरे हैं।

chhatisgarh next cm

कौन पड़ेगा भारी

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ की सत्ता में एक बार फिर भाजपा की वापस हो गई है। भाजपा की इस जीत ने कई राजनीतिक पंडितों के कयासों को धता बता दिया है। भाजपा की इस सरप्राइजिंग जीत के पीछे चुनाव अभियान की अगुआई कर रहे अमित शाह के अलावा राज्य में पार्टी की कमान संभाल रहे चार दिग्गजों का प्रमुख रूप से हाथ रहा है। ऐसे में अब यही सवाल पूछा जा रहा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा..

इन 4 के नाम जीत का सेहरा

छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने में राज्य के जिन 4 चेहरों के नाम जीत का सेहरा बांधा जा रहा है, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह समेत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, दुर्ग सांसद विजय बघेल और भाजपा के महामंत्री और राज्य प्रभारी ओपी चौधरी के नाम शामिल हैं। जिनके साथ मिलकर खुद अमित शाह की अगुआई में भाजपा ने चुनावी जीत की रणनीति बनाई थी। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को भी कई विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई थी।

सीएम पर भाजपा करेगी सरप्राइज

वैसे जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना , उस वक्त से प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री का मांग उठती रही है। राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी वैसे तो खुद को आदिवासी कहते थे लेकिन उनकी जाति को लेकर विवाद उठता रहा है। ऐसे में भाजपा के तरफ से इस बार परिणामों के बाद कोई सरप्राइज दिया सकता है। जैसा कि उसने हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल जैसे छोटे राज्यों में पहले किया था। जब लोगों की उम्मीदों के विपरीत एक अलग ही नाम सामने आया। खैर भाजपा पुराने दिग्गज पर दांव लगाएगी या फिर किसी नए चेहरे से सरप्राइज करेगी, इसके लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited