आखिर क्यों सरकारी नौकरी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई विनेश फोगाट, खुद बताई वजह

भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल गई है। विनेश फोगाट के साथ-साथ बजरंग पुनिया भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

vinesh phogat

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट

मुख्य बातें
  • विनेश फोगाट कांग्रेस में हुई शामिल
  • बजरंग पुनिया भी कांग्रेस में हुए शामिल
  • विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं दोनों
भारत में जिस सरकारी नौकरी की चाहत हर युवा को रहती है, वो सरकारी नौकरी छोड़कर भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो गई है। विनेश फोगाट हाल के दिनों में कई वजहों से चर्चा में रही है। ओलंपिक के फाइनल से बाहर होना, भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों पर आंदोलन करना, इसे लेकर विनेश फोगाट काफी चर्चा में रही है। विनेश फोगाट समेत प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ कांग्रेस पहले से खड़ी रहा है, जिसके बाद अब विनेश हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गई है।

कांग्रेस में क्यों शामिल हुई विनेश फोगाट

अब सवाल ये है कि विनेश फोगाट ने आखिरकार ये कदम क्यों उठा। इसका कारण खुद विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद बता दिया है।उन्होंने कहा- "मैं देश के लोगों और मीडिया को धन्यवाद देती हूं, आपने मेरी कुश्ती यात्रा के दौरान मेरा समर्थन किया। मैं कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद देना चाहती हूं। कहा जाता है कि बुरे समय में पता चलता है कि कौन अपना है। जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था, भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ खड़े थे। आप (कांग्रेस) हमारे दर्द और आंसुओं को समझ पा रहे थे। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी विचारधारा से जुड़ी हूं, जो महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी है और सड़क से संसद तक उनके हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है। मामला अदालत में है और हम वहां भी जीतेंगे।"

बीजेपी से क्यों खफा है विनेश फोगाट

विनेश फोगाट ने आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- "मैं जंतर-मंतर पर कुश्ती छोड़ सकती थी क्योंकि भाजपा का आईटी सेल प्रचार कर रहा था कि हम फुंके कारतूस हैं। उन्होंने कहा कि मैं नेशनल में नहीं खेलना चाहती थी, लेकिन मैंने खेला। उन्होंने कहा कि मैं ट्रायल में भाग नहीं लेना चाहती, लेकिन मैंने लिया... उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक में नहीं जा सकती, लेकिन मैं गई ...पर दुर्भाग्य से भगवान की कुछ और ही मर्जी थी।"

रेलवे की नौकरी से फोगाट का इस्तीफा

कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने शुक्रवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान हैं। हालांकि, उन्हें 50 किलोग्राम भार वर्ग में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited