बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान अजित पवार की एनसीपी में शामिल, कांग्रेस ने किया था दरकिनार

बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट में शामिल हो गए। उन्हें बांद्रा ईस्ट से टिकट दिया गया है।

zeeshan siddiqui

जीशान सिद्दीकी एनसीपी में शामिल

Zeeshan Siddique: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट में शामिल हो गए। पार्ट ने उन्हें बांद्रा ईस्ट से टिकट दे दिया है। महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कथित तौर पर क्रॉस वोटिंग के लिए उन्हें अगस्त में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि, इस आरोप का उन्होंने खंडन किया था।

जीशान ने बताया भावनात्मक पल

जीशान ने इसे एक भावनात्मक क्षण बताते हुए कहा कि वह बांद्रा ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, यह सीट उन्होंने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर जीती थी। जीशान ने कहा, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक दिन है। मैं इस कठिन समय में मुझ पर विश्वास करने के लिए अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे का आभारी हूं। मुझे बांद्रा ईस्ट से नामांकन मिला है, मुझे यकीन है कि आपके प्यार और सभी लोगों के समर्थन से मैं निश्चित रूप से बांद्रा ईस्ट से फिर से जीतूंगा।

12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की हत्या

12 अक्टूबर को जीशान के दफ्तर के बाहर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दिवाली के मौके पर पटाखे जलाते वक्त उन्हें गोली मारी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि सलमान खान के साथ उनके करीबी संबंधों के कारण उन्हें निशाना बनाया गया।

कांग्रेस के टिकट पर बने विधायक

बता दें कि बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी का नाम कांग्रेस की पहली लिस्ट से गायब था। जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट विधानसभा से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी ने कुछ समय पहले ही अजित पवार की एनसीपी ज्वाइन की थी। जीशान ने भी हाल ही में अजित पवार के साथ कई रैलियों में हिस्सा लिया और मंच साझा किया था। जीशान के बगावती सुर को देख कांग्रेस ने उन्हें अपनी लिस्ट से दूर रखा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited